आंध्र प्रदेश में ट्रेन दुर्घटना रुकने के संकेत को दरकिनार करने के कारण हुई : पूर्वी तटीय रेलवे

TANSEEM HAIDER

30 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 30 2023 5:45 AM)

Andhra Train Accident: पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेन की टक्कर संभवत: मानवीय भूल के कारण हुई होगी।

Accident

Accident

follow google news

Andhra Pradesh Train: पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेन की टक्कर संभवत: मानवीय भूल के कारण हुई होगी।

अधिकारियों के अनुसार, रविवार शाम विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन की टक्कर में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें...

पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विश्वजीत साहू ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह दुर्घटना संभवत: मानवीय भूल के कारण हुई। विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन द्वारा सिग्नल की ‘ओवरशूटिंग’ की गई। ’’

ओवरशूटिंग शब्द की व्याख्या करते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि यह तब होता है जब कोई ट्रेन लाल सिग्नल पर रुकने के बजाय आगे बढ़ जाती है।

अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08532), विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) से टकरा गई।

एक अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटना के कारण विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन (ट्रेन संख्या 08532) के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) का लोको डिब्बा पटरी से उतर गया।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp