फिर वायरल हुआ अमेरिकी पुलिस की बेरहमी का वीडियो, इसलिए तीन पुलिसवाले हुए सस्पेंड

GOPAL SHUKLA

22 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

US Crime: अमेरिका (America) में एक बार फिर पुलिसवालों (Police) की बेरहमी (Torture) की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होते ही 3 पुलिस अफसरों को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया।

CrimeTak
follow google news

US Police Crime: यूं तो अक्सर अमेरिका (America) में पुलिस (Police) की बेरहमी के क़िस्से सामने आते ही रहते हैं। एक बार फिर अमेरिकी पुलिस का ज़ालिम चेहरा सामने आया है। जब पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान एक आरोपी को जमकर बड़ी ही बेरहमी से पीटा।

पुलिस की बदक़िस्मती इतनी थी कि जिस वक़्त पुलिस के तीन अफसर एक अकेले निहत्थे आरोपी के ख़िलाफ अपनी बहादुरी का मुजाहिरा कर रहे थे तभी वहां से गुज़र रहे एक महिला ने अपने मोबाइल पर उनकी ये कारस्तानी कैमरे में कैद कर ली और बाद में उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जहां वो तस्वीरें वायरल हो गईं। तस्वीरों के वायरल होते ही पुलिस महकमें ने तीनों अफसरों को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें...

समाचार एजेंसी के मुताबिक ये घटना ऑरकांसस के क्रॉफर्ड काउंटी में घटी। असल में यहां एक संदिग्ध आरोपी को पकड़ने के लिए पहुँचे तीन पुलिस अफसरों ने उस वक़्त बेरहमी दिखाई जब पुलिसवालों को देखकर वो संदिग्ध वहां से भाग निकलने की फिराक में था। पुलिस ने उसे रोकने के लिए न सिर्फ उसे दबोचकर नीचे गिरा दिया बल्कि उसके साथ मारपीट की और उस पर लात घूंसे भी चलाए।

US Police Crime: ये वाकया 21 अगस्त की दोपहर का है और वीडियो के वायरल होते हीं वहां के पुलिस महकमें ने फौरन एक्शन लिया और तीनों पुलिस अफसरों को लाइन हाजिर कर दिया।

असल में किस्सा कुछ यूं है कि पुलिस के खबर मिली थी कि कोई शख्स इलाके में एक दुकानदार को धमकाने की कोशिश में है। हालांकि पुलिस ने ये जानकारी साझा नहीं की है कि उस संदिग्ध ने दुकानदार को कैसी धमकी दी थी। इत्तेला मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और संदिग्ध से पूछताछ करने लगी तभी वो आरोपी वहां से भागने की फिराक में लग गया।

तब एक पुलिसवाले ने उसे धक्का देकर ज़मीन पर गिरा दिया और उसकी गर्दन पर अपना घुटना रखकर उसे दबाते चले गए और उस पर लगातार लात घूंसे बरसाते रहे।

US Police Crime: वहीं पास से गुज़र रही एक महिला ने पुलिस की ज़्यादिती का ये वीडियो कैमरे पर कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

दो साल पहले भी ऐसे ही एक मामले में अमेरिका के मिनिसोटा राज्य में पुलिस ने जॉर्ज फ्लॉयड को मार डाला था पुलिस अफसर ने उसकी गर्दन पर 8 मिनट और 46 सेकंड तक अपना घुटना टिकाए रखा जिससे दम घुटने से जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई। और इस घटना की पूरी दुनिया में जमकर निंदा हुई थी।

    follow google newsfollow whatsapp