Sick Leave पर गए कर्मचारियों पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, किया टर्मिनेट 

CHIRAG GOTHI

09 May 2024 (अपडेटेड: May 9 2024 12:06 PM)

Air India Employee Sick Leave:  एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस की 78 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई थी। 

CrimeTak
follow google news

Air India Employee Sick Leave: एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस की 78 फ्लाइट्स कैंसिल हो गई थी। वजह थी स्टाफ छुट्टी पर चला गया था और सभी एकाएक बीमार पढ़ गए थे। अब एयरलाइन्स ने 'Sick Leave' पर गए कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया है। एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को बर्खास्तगी का नोटिस दिया है। 

इस कर्मियों ने छुट्टी पर जाने से पहले कोई नोटिस तक नहीं दिया था। उधर, सिविल एविएशन अथॉरिटी इस मामले की जांच कर रही है। इस कदम से तमाम यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कहा जा रहा है इन कर्मियों को अपनी Job खतरे में लग रही है। 

यह भी पढ़ें...

एअर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने ये आदेश जारी किया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता का बयान

''एयर इंडिया एक्सप्रेस इस अप्रत्याशित स्थिति से हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। हम आज 292 उड़ानें संचालित करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन करके हमारा समर्थन करेगी। हालाँकि, हमारी 74 उड़ानें रद्द हो गई हैं और हम अपने बुक किए गए मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित हुई है या नहीं। यदि उनकी उड़ान रद्द हो जाती है, या 3 घंटे से अधिक की देरी हो जाती है, तो वे व्हाट्सएप (+91 6360012345) या एयरइंडियाएक्सप्रेस.कॉम पर बिना किसी शुल्क के पूर्ण धन वापसी या बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित करने का विकल्प चुन सकते हैं। हालांकि हम किसी भी चिंता का समाधान करने की प्रतिबद्धता के साथ अपने केबिन क्रू सहयोगियों के साथ जुड़ना जारी रखेंगे, हम कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रहे हैं क्योंकि उनके कार्यों से हमारे हजारों मेहमानों को गंभीर असुविधा हुई है।''


एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने बताया था कि सीनियर क्रू मेंबर्स के अचानक बिना नोटिस लीव पर जाने से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों पर असर पड़ा था। पिछले काफी से इसका विरोध हो रहा था। मंगलवार रात को अचानक विरोध बढ़ गया। इस वजह से एयरलाइंस को 78 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी। जो फ्लाइट्स सबसे ज्यादा प्रभावित हुई, वो मिडल ईस्ट और गल्फ देशों की थी। साथ ही कई फ्लाइट्स में देरी भी हुई।

विलय का हो रहा है विरोध 

एअर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय होने वाला है, जिसका कर्मचारी लगातार विरोध कर रहे हैं। दोनों एयरलाइंस के पायलट और केबिन क्रू को लग रहा है कि उनकी जॉब खतरे में है। 
 

    follow google newsfollow whatsapp