आर्यन केस की जांच से हटाए गए समीर वानखेड़े, मुंबई ज़ोन की टीम से 6 केस वापस लिए गए, आर्यन के साथ-साथ नवाब मलिक के दामाद के केस की जांच भी छिनी

MOHD ASIM

05 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

Aryan Khan's case withdrawn from Sameer Wankhede, Nawab Malik said - this is just the beginning

CrimeTak
follow google news

अरविंद ओझा के साथ सुप्रतिम बनर्जी की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें...

आर्यन ख़ान ड्रग्स मामले की जांच से एनसीबी मुंबई के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है। एनसीबी मुख्यालय से इस सिलसिले में जारी एक आदेश के मुताबिक मुंबई ज़ोन से आर्यन समेत नार्कोटिक्स से जुड़े छह केस वापस ले लिए गए हैं। इन केसेज़ में आर्यन के साथ-साथ नवाब मलिक के दामाद समीर ख़ान का केस भी शामिल है। यानी वानखेड़े और उनकी टीम अब आर्यन ख़ान और समीर ख़ान का केस हेंडल नहीं करेगी।

आपको याद होगा कि आर्यन खान ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ़ मोर्चा खोल रखा है। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर नार्कोटिक्स केस में आर्यन ख़ान को झूठा फंसाने का इल्ज़ाम लगाते हुए कहा है कि समीर वानखेड़े ने पूरा का पूरा केस ही फ़र्ज़ी तैयार किया है। जिसका कोई आधार नहीं है। इतना ही नहीं मलिक वानखेड़े और उनकी टीम पर वसूली की कोशिश करने का इल्ज़ाम भी लगा चुके हैं।

इस मामले में प्रभाकर सैल नाम के एक गवाह ने दूसरे गवाह किरण गोसावी के साथ-साथ समीर वानखेड़े का नाम लेकर भी संगीन इल्ज़ाम लगाए हैं। प्रभाकर ने कहा है कि किरण गोसावी आर्यन की गिरफ्तारी के फ़ौरन बाद आर्यन के पिता शाहरुख ख़ान से 25 करोड़ रुपये वसूलने के फिराक में था और वो इन रुपयों में से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को भी देने की बात कह रहा था। इतने गंभीर इल्ज़ामों के बाद जहां प्रभाकर के बयान पर मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में एक केस दर्ज किया, वहीं एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर लगे इल्ज़ामों के मद्देनज़र एक इंटरनल एनक्वायरी की शुरुआत की।

फिलहाल ये एनक्वायरी जारी है। एनसीबी अपने ही अफ़सर समीर वानखेड़े का बयान भी दर्ज कर चुकी है। लेकिन इसी बीच नई खबर ये है कि उन्हें आर्यन केस समेत छह केसेज़ से हटा दिया गया है। हालांकि जानकारों की मानें तो उन्हें हटाया जाना कोई सज़ा नहीं है, बल्कि एनक्वायरी के दौरान ये एक सामान्य विभागीय प्रक्रिया है। ताकि एनक्वायरी फ्री एंड फेयर तरीके से हो सके।

    follow google newsfollow whatsapp