भदोही के डीएम के नाम पर फेसबुक से पैसों की वसूली, जिलाधिकारी के नाम का खाता बनाकर ठगी का खुलासा

TANSEEM HAIDER

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 4:13 PM)

भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने आज यहां बताया कि जिलाधिकारी (डीएम) विशाल सिंह को उनके परिचितों ने सूचना दी कि उनके नाम पर बने एक फेसबुक अकाउंट से दो मोबाइल नंबरों पर रुपयों की मांग की जा रही है।

CrimeTak
follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के भदोही के जिलाधिकारी के नाम पर फेसबुक पर फेक आईडी बना कर पैसे मांगने के मामले में यहां साइबर थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने आज यहां बताया कि जिलाधिकारी (डीएम) विशाल सिंह को उनके परिचितों ने सूचना दी कि उनके नाम पर बने एक फेसबुक अकाउंट से दो मोबाइल नंबरों पर रुपयों की मांग की जा रही है।

किसने बनाया डीएम का फर्जी खाता

यह भी पढ़ें...

इसके बाद जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि उनकी फोटो लगाकर अज्ञात लोग फर्जी खाता संचालित कर रहे हैं और कोई उन्हें रुपये न दे। कात्यायन ने बताया डीएम ने खुद इस मामले में जिले के साइबर थाना में आकर 27 अप्रैल को तहरीर दी जिस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम की धारा 66 (डी) में प्राथमिकी दर्ज की गयी।

पुलिस अफसरों की भी बनाई फेक आईडी

भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी (ज्ञानपुर) प्रभात राय को दी गयी है। पिछले साल नागपुर पुलिस कमिश्नर के नाम पर फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाकर साइबर अपराधियों द्वारा दोस्तों से पैसों की मांग की जा रही थी। इस मामले में नागपुर पुलिस ने 3 लोगों को राजस्थान से गिरफ्तार किया था।

    follow google newsfollow whatsapp