200 साल पुरानी अष्टधातु की राधा-कृष्ण की 1.50 करोड़ की मूर्ति लूट ले गए लुटेरे, देखें CCTV में कैसे दिखा रहे थे तमंचा

SUNIL MAURYA

28 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 28 2023 5:36 PM)

Radha-Krishna idol Loot video : सीतामढ़ी में राधा कृष्ण की 200 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ति लूट ले गए बदमाश.

follow google news

सीतामढ़ी से केशव आनंद की रिपोर्ट

Bihar News : बिहार के सीतामढ़ी में राधा-कृष्ण की 200 साल पुरानी मूर्तियों को बदमाशों ने कट्टे के बल पर लूट लिया. अष्टधातु की इस मूर्ति की कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV) में रिकॉर्ड हो गई. वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे 4 बदमाश मंदिर में घुसे और सो रहे मंदिर कर्मचारियों पर तमंचा सटा दिया. इसके बाद सभी के हाथ-पैर बांधकर बंधक बना दिया और फिर कीमती मूर्ति को लूट लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस लूट कांड के दौरान पुजारी की पत्नी को भी बदमाशों ने तमंचा दिखाकर धमकाया और उनसे मंगलसूत्र और फोन लूट लिया था. सीसीटीवी वीडियो में इसे देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें...
राधा कृष्ण मंदिर में लूट हुई. सीसीटीवी में दिखे तमंचा लिए 4 बदमाश

चंदौली गांव में प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में घटना

Radha Krishna Temple Loot : ये घटना सीतामढ़ी के बेलसंड थाना एरिया के चंदौली गांव की है. यहां बेहद प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर है. मंदिर के पुजारी राजू शास्त्री ने घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि देर रात में मंदिर के गर्भगृह को लॉक कर दिया था. मंदिर के बाहर सेवक राजकिशोर और जगमोहन सो रहे थे. रात करीब 1 बजे 4 बदमाश पास के एक स्कूल की दीवार को कूदकर मंदिर परिसर में घुस आए. इन बदमाशों ने मंदिर परिसर में सूखने के लिए डाले हुए गमछे और दूसरे कपड़ों को उठाया और अंदर आए.

मंदिर में ऐसे बदमाशों ने सेवक को बनाया बंधक

सो रहे मंदिर सेवकों को उठाकर बनाया बंधक

यहां सो रहे मंदिर से सेवकों को उठाकर पहले मारपीट की फिर तमंचा दिखाकर उन्हें गोली मारने की धमकी दी. इसके बाद उसी गमछे और कपड़े से हाथ और पैर बांधकर बंधक बना दिया. सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि पहले काफी देर तक बदमाशों और मंदिर सेवकों के बीच मारपीट हुई. इसके बाद बदमाश मंदिर में राधा कृष्ण की 200 साल पुरानी अष्टधातु की मंदिर उठाकर ले गए. 

मंदिर में लूट के दौरान का cctv

दोनों मूर्तियों की कीमत 125 किलो, कीमत 1.5 करोड़

लूटी हुई मूर्तियों की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है. असल में ये दोनों मूर्तियां लगभग 200 साल पुरानी हैं. ये अष्टधातु की मूर्ति थीं. दोनों मूर्तियों का वजन करीब 125 किलो है. आरोप है कि लूट के बाद बदमाशों ने मंदिर से 10 हजार रुपये और उनकी पत्नी रीना शास्त्री से सोने का मंगल सूत्र भी लूट लिए.

    follow google newsfollow whatsapp