प्लेन को धमाके से उड़ाने की धमकी से लेकर बीवी के क़त्ल तक एक आशिक की असली ज़िंदगी की फिल्मी कहानी

Crimetak.in

23 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

Techie husband murdered his wife

CrimeTak
follow google news

5 सितंबर 2015 बेंगलुरु के कैंपगौड़ा इंटरनेशल हवाई अड्डे को वॉट्सएप मैसेज मिले। मैसेज में लिखा हुआ था कि बेंगलुरु से उड़ने वाले तीन जहाजों में बम रखे गए हैं जो कभी भी फट सकते हैं। तीन-तीन हवाई जहाज में बम की खबर सुनकर पूरे एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। बताई गई फ्लाइट को रोककर उनकी तलाशी ली गई।

हालांकि काफी ढूंढने के बावजूद भी पुलिस को ऐसा कुछ नहीं मिला जिसका दावा उस वॉट्सएप मैसेज में किया गया था। जिस फोन से मैसेज किया गया था उसका पुलिस ने पता लगाया । पता चला कि ये सिम बेंगलुरु की ही एक सोसायटी में रहने वाले साजू जोस के नाम पर है। पुलिस साजू जोस के पास पहुंची ।

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने उसे बताया कि इस तरीके से उनके दस्तावेज पर खरीदे गए सिम कार्ड से प्लेन में बम होने का मैसेज किया गया है। ये सुनकर साजू जोस हैरान रह जाता है । वो पुलिस को बताता है कि उसे इसके बारे में कोई खबर नहीं है और वैसे भी वो स्मार्ट फोन का इस्तेमाल ही नहीं करता।

जोस सच बोल रहा था लेकिन उस फोन के सिग्नल अभी भी उसी सोसायटी के अंदर से आ रहे थे जहां पर साजू जोस रहता था। पुलिस ने इन सिग्नलों का पता लगाने की कोशिश की और पीछा करते-करते वो सोसायटी के ही एक दूसरे फ्लैट पर पहुंच गई।

ये फ्लैट था गोकुल नाम के शख्स का, पुलिस ने घर की तलाशी ली तो वो मोबाइल भी मिल गया जिससे मैसेज किया गया था। पुलिस ने गोकुल को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ शुरु की। शुरुआत में तो गोकुल ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती करने पर वो टूट गया।

इसके बाद सामने आई असली ज़िंदगी की वो फिल्मी कहानी जिसे पुलिसवाले ऐसे सुन रहे थे मानो कोई सुपरहिट फिल्म देख रहे हों । गोकुल ने कहानी की शुरुआत करी अपने कॉलेज के दिनों से । गोकुल ने बताया कि उसने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई केरला के थ्रिसूर के एक कॉलेज से की थी।

उसके साथ एक ईसाई लड़की पढ़ा करती थी जिससे वो बहुत प्यार करता था । दोनों के धर्म अलग होने की वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई। अपनी प्रेमिका की यादों को भुलाने के लिए गोकुल दिल्ली आ गया और यहीं पर नौकरी शुरु कर दी।

यहां पर गोकुल की मुलाकात अनुराधा नाम की एक लड़की से हुई और उसे अनुराधा से प्यार हो गया। दोनों परिवारों की मर्जी के बाद गोकुल ने अनुराधा से शादी कर ली। दोनों की ज़िंदगी बेहद अच्छी चल रही थी। 2009 में शादी के बाद दोनों की एक बच्ची भी हुई।

गोकुल अपनी पुरानी प्रेमिका को भूल चुका था और इस बीच उसकी प्रेमिका ने भी शादी कर ली थी। कुल मिलाकर अब दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में खुश थे। हालांकि कॉलेज छोड़ने के बाद गोकुल ने अपनी पुरानी प्रेमिका को संपर्क नहीं किया।

गोकुल की पत्नी बेहद अध्यात्मिक थी । शादी के तीन चार साल बाद गोकुल को पता लगा कि अनुराधा का किसी और से अफेयर चल रहा है। गोकुल ने अनुराधा के फोन को चैक किया तो इस बात की तस्दीक भी हो गई कि अनुराधा का उस शख्स से न केवल अफेयर है बलकि उसके शारीरिक संबंध भी हैं।

पत्नी की बेवफाई से दुखी गोकुल ने अपने पुराने प्यार को ढूंढना शुरु कर दिया। थोड़ी बहुत खोजबीन के बाद गोकुल को फेसबुक पर अपनी पुरानी प्रेमिका भी मिल गई। दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर बदले और बातचीत शुरु हो गई।

अब गोकुल महीने में एक दो बार बेंगलुरु चला जाया करता था। हालांकि प्रेमिका की शादी से वो बेहद दुखी था। दूसरी तरफ जब उसकी पत्नी अनुराधा ने अपना अफेयर चालू रखा तो गोकुल ने इसकी शिकायत उसके पिता से कर दी।

गोकुल किसी भी कीमत पर अपनी पुरानी प्रेमिका को पाना चाहता था और अपनी पत्नी को भी सही रास्ते पर लाना चाहता था। इसी उधेड़बुन में गोकुल ने बाबा के नाम से एक फर्जी ईमेल एकाउंट बनाया। गोकुल जानता था कि अनुराधा साईं बाबा की बहुत बड़ी भक्त है।

उसने बाबा नाम के उस ईमेल से पत्नी को मेल भेजने शुरु कर दिए। एक मेल में गोकुल ने अनुराधा को लिखा कि वो उसके बारे में सबकुछ जानता है । वो जानता है कि उसका अफेयर किसी के साथ चल रहा है।

दो महीने के भीतर ही गोकुल ने बाबा बनकर अनुराधा और उसकी सीक्रेट प्रेम कहानी के तमाम राज उससे जान लिए। उसने अनुराधा को लाइन पर लाने के लिए बाबा बनकर उसे सलाह दी कि वो अपने अफेयर के बारे में अपने पति को बता दे और अपने प्रेमी से सारे संबंध तोड़ ले।

बाबा की बात मानकर अनुराधा ने गोकुल के सामने अपने अफेयर की बात कुबूल कर ली। गोकुल ने भी उसे माफ कर दिया लेकिन गोकुल की ये खुशी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी। गोकुल के सामने अपने अफेयर को कुबूल कर नॉर्मल जिंदगी जीने का वायदा करने वाली अनुराधा ने कुछ महीनों बाद ही दोबारा अफेयर शुरु कर दिया।

गोकुल को भी इसकी भनक लग गई और इस बार वो बेहद नाराज हुआ लेकिन इसके बारे में उसने अनुराधा को कुछ नहीं बताया। हालांकि उसने मन ही मन तय कर लिया था कि वो अनुराधा को रास्ते से हटा देगा और अपनी पुरानी प्रेमिका से शादी कर लेगा।

अपने प्लान को अमली जामा पहनाने के लिए गोकुल ने आशा नाम से एक और फर्जी ईमेल आईडी बनाई । इस बार भी अनुराधा गोकुल के जाल में फंस गई। इस बार गोकुल ने अनुराधा को मेल किए और उसको कहा कि किसी के साथ अफेयर करने में कोई बुराई नहीं है। उसे अपने पति के लिए बुरा नहीं लगना चाहिए।

गोकुल ने अनुराधा को बताया कि अगर वो अपने प्रेमी के साथ उसको न्यूड तस्वीरें भेजेगी तो वो उन तस्वीरों की मदद से ऐसी पूजा करेगा कि अनुराधा और उसका प्रेमी एक दूसरे से कभी भी अलग नहीं होंगे।

अनुराधा ने वैसा ही किया जैसे गोकुल ने कहा था । उसने अपनी और अपने प्रेमी की न्यूड तस्वीरें ईमेल से गोकुल को भेज दीं। गोकुल ने ये तस्वीरें अनुराधा के पिता को दिखाईं जिसकी वजह से अनुराधा के पिता पूरी तरह से गोकुल के पक्ष में हो गए। इसके बाद गोकुल ने अपनी अगली चाल चली।

उसने अनुराधा के पिता को कहा कि अगर वो दिल्ली छोड़कर बेंगलुरु चला जाता है तो अनुराधा का अफेयर खत्म हो जाएगा। अनुराधा के पिता गोकुल की इस बात को सुनकर राजी हो जाते हैं और गोकुल बेंगलुरु में अपने लिए नौकरी ढूंढ लेता है।

वो उसी सोसायटी में फ्लैट लेता है जहां पर उसकी प्रेमिका अपने पति क साथ रहती थी। जून 2015 में गोकुल अनुराधा को मेल करता है और उसे कुछ उपायों के साथ ये भी बताता है कि उसे उस रात काफी शराब पीनी पढ़ेगी। अगर वो ऐसा करती है तो वो दोबारा अपने प्रेमी के करीब पहुंच जाएगी और रास्ते में आने वाली सारी रुकावटें खुद ब खुद दूर हो जाएंगी।

अनुराधा ऐसा ही करती है । वो जमकर शराब पीती है और बेहोश हो जाती है । बेहोशी के उसी आलम में गोकुल लोहे की एक मुर्ति से अनुराधा के सिर पर कई वार करता है । अनुराधा की मौत हो जाती है । गोकुल पुलिस और अनुराधा के परिवार को बताता है कि नशे में गिरने की वजह से अनुराधा की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस को गोकुल की बातों पर शक होता है लेकिन जब अनुराधा के पिता गोकुल की हां में हां मिलाते हैं तो पुलिस भी तफ्तीश की कोशिश नहीं करती है।

अनुराधा की मौत हो चुकी थी गोकुल की एक प्लानिंग तो कामयाब हो चुकी थी लेकिन अब उसे अपनी प्रेमिका को पाना था। लिहाजा वो अपनी प्रेमिका और उसके पति के बीच दरार डालने की कोशिश करता है।

वो बेंगलुरु का आर्कबिशप बनकर अपनी प्रेमिका के पति साजू जोस को चिट्ठी लिखता है कि उसकी पत्नी उसके साथ खुश नहीं है और दोनों के बीच तलाक हो जाना ही बेहतर रहेगा। ठीक ऐसी ही चिट्ठी गोकुल की प्रेमिका और साजू जोस की पत्नी को भी मिलती है कि उसका पति उसके साथ खुश नहीं है और तलाक ही बेहतर उपाय है।

दोनों एक दूसरे से बेहद नाराज होते हैं । वो जब आपस में चिट्ठी के बारे में बात करते हैं तो पता चलता है कि दोनों कभी आर्कबिशप के पास गए ही नहीं थे। गोकुल ने ये चिट्ठी अनुराधा के कत्ल से पहले डाली थी । उसे उम्मीद थी कि दोनों के बीच इस बात को लेकर जरुर झगड़ा होगा और फिर तलाक हो जाएगा। हालांकि ऐसा हुआ नहीं ।

गोकुल जब अनुराधा का अंतिम संस्कार और बाकी रस्में निभाकर बेंगलुरु वापस लौटा तो पति-पत्नी के बीच सबकुछ सामान्य था। गोकुल का प्लान फेल हो गया था । इस बार उसने अपनी अगली चाल चली। उसने फर्जी कागजात पर एक सिम कार्ड खरीदा और प्रेमिका के पति जोस को सलमान बनकर धमकाने लगा। हालांकि उसका ये प्लान भी फेल हो गया।

गोकुल किसी भी तरह से जोस को अपने रास्ते से हटाना चाहता था। एक बार वो पति की गैरमौजूदगी में अपनी प्रेमिका के घर पर गया । उसने वहां से जोस के कुछ दस्तावेज चुरा लिए। इन्हीं दस्तावेज पर गोकुल ने एक सिम कार्ड खरीदा। वो चाहता था कि वो जोस को किसी भी तरह से आतंकी ठहरा दे । अगर ऐसा होता है तो जोस की पत्नी और गोकुल की प्रेमिका उससे नफरत करने लगेगी और उसका काम आसान हो जाएगा।

बस यही सोचकर उसने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर प्लेन में बम होने की जानकारी एयरपोर्ट में दी थी। उसका इरादा ये था कि साजू जोस जेल चला जाएगा और उसके पीछे वो अपनी प्रेमिका को उसके पति के खिलाफ भड़काकर तलाक करा देगा। हालांकि अपनी तमाम शातिर चालों के बावजूद गोकुल खुद उसी जाल में फंस गया जो उसने जोस को फंसाने के लिए बिछाया था।

    follow google newsfollow whatsapp