जंग की आग में अमेरिका ने डाला घी, बाइडन ने पुतिन को बताया युद्ध अपराधी, भड़क गया रूस

GOPAL SHUKLA

17 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

जंग की आग भड़का रहा अमेरिका, पुतिन को कहा युद्ध अपराधी, बाइडन के बयान से भड़का रूस Biden called Russian President Vladimir Putin a war criminal, Russian Ukraine War, LATEST WAR NEWS, UPDATE WAR REPORT

CrimeTak
follow google news

अमेरिकी राष्ट्रपति ने डाला जंग की आग में घी

Russian Ukraine War: बदलते हालात के बीच बेशक जंग थमने की उम्मीद नज़र आने लगी हो, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को एक ऐसी बात कह दी, जिसे आग में घी डालने वाली बात कही जा सकती है। बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को वार क्रिमिनल यानी युद्ध अपराधी कह दिया।

यह भी पढ़ें...

हालांकि किसी को युद्ध अपराधी यूं ही करार दिया नहीं जा सकता। इसके लिए लंबी चौड़ी जांच होती है और पूरी प्रक्रिया से गुज़रने के बाद ही ये तय होता है कि कोई शख़्स युद्ध अपराधी है या नहीं? ऐसे में बाइडेन के इस बयान से एक तरफ़ जहां रूस भड़क गया है, वहीं दूसरी तरफ़ व्हाइट हाउस ने सफ़ाई देकर अपने ही राष्ट्रपति बाइडेन के इस बयान से पल्ला झाड़ने की कोशिश की है

यूक्रेन में रूस ने लिखी तबाही की नई कहानी

Russian Ukraine War: असल में यूक्रेन में रूस तबाही की नई कहानी लिख रहा है। सैटेलाइट से जो तस्वीरें सामने आईं वो और भी ज़्यादा खतरनाक हैं। यूक्रेन के मारियूपोल शहर के एक थिएटर में महिलाओं और बच्चों ने शरण ले रखी है। इसके आगे और पीछे CHILDREN लिखा है ताकि रूसी फौज इसे निशाना ना बनाए।

मगर यूक्रेन का आरोप है कि इसके बावजूद रूस ने इसे निशाना बनाया। रूस के इन हमलों से बौखलाए यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने कहा है कि क्रेमलिन हमारे जमाने का असली हिटलर है और पुतिन को युद्ध अपराधी करार दिया जाना चाहिए।

यूक्रेन के शहरों पर रूस ने दागी 1000 मिसाइलें

Russian Ukraine War: रूसी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति के प्रेस सचिव दिमित्री पेस्कोव ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन को युद्ध अपराधी बताया है और उनका ये बयान किसी भी सूरत में बर्दाश्त करने लायक नहीं है और इसकी माफ़ी भी नहीं है।

मगर अमेरिकी कांग्रेस को ऑनलाइन संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने अपने देश पर हुए हमलों की तुलना अमेरिका में 9-11 और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान पर्ल हार्बर पर हुए हमले से कर दी। यही नहीं जेलेंस्की ने यूक्रेन को तबाही से बचाने के लिए एक फिर नो फ्लाइ जोन लागू करने की अपील की।

जेलेंस्की ने आरोप लगाया कि रूस यूक्रेन पर 1000 से ज्यादा मिसाइल दाग चुका है। और ऐसी भयानक स्थिति दूसरे विश्व युद्ध के बाद भी नहीं दिखी होगी। ऐसी सूरत में रूस पर अब युद्ध रोकने का दबाव भी बढ़ता जा रहा है। लेकिन समझने वाली बात ये है कि अमेरिका के इन ज़हर बुझे बोलों के बाद रूस क्या वाकई इस जंग को जल्दी रोक देगा।

    follow google newsfollow whatsapp