रूसी विदेशमंत्री ने कहा कि हम यूक्रेन से बात को तैयार पर अटैक जारी रहेगा, रूसी मेजर की मौत

SUNIL MAURYA

03 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:14 PM)

रूसी विदेशमंत्री यूक्रेन से करेंगे बात पर हमले करना रखेंगे, इस रूसी मेजर की मौत Russian Foreign Minister said that we are ready to talk to Ukraine

CrimeTak
follow google news

Russia Ukraine War : रूस यूक्रेन वॉर को खत्म करने के लिए आखिरकार रूस के विदेशमंत्री ने एक नया ऐलान किया है. रूसी विदेश मंत्री सर्जेई लवरोव का कहना है कि वो मॉस्को में बातचीत करने के लिए तैयार हैं. अगर यूक्रेन चाहे तो वो युद्ध को बंद करने के लिए बात कर सकता है.

हालांकि, रूसी विदेशमंत्री का ये दावा ठीक उसी तरह का है जैसे एक हाथ से शांति और दूसरे हाथ से बम फेंकना. क्योंकि विदेशमंत्री ने ये भी कहा है कि यूक्रेन के मिलिट्री इंफ्रास्ट्रक्चर पर अटैक जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें...

रूसी मेजर जनरल को यूक्रेन ने मारने का किया दावा

Ukraine War : वहीं, अब इस रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में अटैक पहले से तेज और खतरनाक हो गया है. क्योंकि रूसी सेना लगातार राजधानी कीव को घेर रही है. वहीं, यूक्रेन का कहना है कि उसने रूसी मेजर जनरल आंद्रेई सुखोवत्स्की को युद्ध में मार गिराया है.

इस बारे में अब यूक्रेन ने भी पुष्टि कर दी है. इससे पहले कई न्यूज एजेंसी ने रूसी मेजर जनरल की मौत का दावा किया था. इस बीच, ये भी कहा जा रहा है कि यूक्रेन ने अब तक रूस के 30 प्लेन, 31 हेलिकॉप्टर, 90 आर्टिलेरियन सिस्टम, 217 टैंक समेत कई लड़ाकू विमानों को मार गिराया है. रूस के 9 हजार से ज्यादा सैनिकों को मार गिराने का भी यूक्रेन ने दावा किया है. हालांकि, रूस की तरफ से करीब 500 सैनिकों की मौत होने की पुष्टि की गई है.

    follow google newsfollow whatsapp