Russia-Ukraine war : रूस का विरोध जारी, अब Mc donald, youtube समेत कई कंपनियों ने समेटा कारोबार

CHIRAG GOTHI

09 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

रूस का विरोध जारी, अब McDonald, YouTube समेत कई कंपनियों ने समेटा कारोबार, Get latest updates on Ukraine Russia Conflict, crime news in Hindi, crime story and more on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

Russia-Ukraine war : रूस का विरोध लगातार जारी है। इस बीच Ferrari और Lamborghini समेत कई कंपनियों ने रूस से अपना कारोबार समेट लिया है। इतना ही नहीं, मैकडॉनल्ड्स अस्थायी रूप से रूस में सभी 850 रेस्तरां बंद कर रहा है। वहीं, स्टारबक्स (Starbucks) रूस में शिपमेंट और कैफे संचालन सहित सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रोक देगा।

यह भी पढ़ें...

कौन कौन सी कंपनियों ने समेटा अपना-अपना कारोबार ?

क्या रूस पड़ जाएगा अलग-थलगा ?

कई कंपनियां रूस से भाग रही है। लॉरियल रूस में अपने ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर को अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया है। इसके अलावा यूनिलीवर ने भी रूस को उत्पादों के निर्यात और उससे आयात को निलंबित करने की घोषणा की है। मैकडॉनल्ड्स अस्थायी रूप से रूस में सभी 850 रेस्तरां बंद कर रहा है। स्टारबक्स रूस में शिपमेंट और कैफे संचालन सहित सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रोक देगा। कोकाकोला, यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, पेप्सीको, नेटफ्लिक्स ने भी रूस में अपना कारोबार बंद कर दिया है।

जाने कौन कौन सी कंपनियों ने अपना कारोबार समेटा

जिन कंपनियों ने अपना काम रूस से समेट लिया है, उनमें मास्टरकार्ड (Mastercard), वीजा (Visa), ब्रुअर कार्ल्सबर्ग (Brewer Carlsberg), Japan Tobacco, UPS एवं FedEx Corp और Apple कंपनी शामिल है।

फेसबुक की पैरेंट कंपनी ने सोमवार को रूस के न्यूज आउटलेट RT एवं Sputnik के एक्सेस को ब्लॉक करनी घोषणा की थी। Google की स्वामित्व वाली YouTube ने कहा है कि वीकेंड में उसने यूक्रेन में RT सहित रूस की सरकारी मीडिया को ब्लॉक कर दिया है। वीडियो प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह इन चैनल्स को रेकमेंडेशन को उल्लेखनीय रूप से सीमित कर रहा है।

    follow google newsfollow whatsapp