Kabul Airport Serial Blast : काबुल एयरपोर्ट के बाहर सीरियल ब्लास्ट में 13 लोगों की मौत की ख़बर

SUNIL MAURYA

27 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Afghanistan के Kabul Airport के बाहर हुआ serial bomb blast में 13 लोगों के मरने की पुष्टि हुई, एयरपोर्ट पर अफरातफरी मची, and read more crime news in Hindi and crime stories on CrimeTak

CrimeTak
follow google news

अफ़ग़ानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर हुए 26 अगस्त की शाम को सीरियल ब्लास्ट हुए. पहला धमाका शाम 7:27 बजे हुआ. इसके बाद दूसरा धमाका करीब 8:04 बजे हुआ. इस धमाके में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. दोनों धमाकों में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

30 से ज्यादा लोग घायल : रिपोर्ट

इमरजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में 30 से ज्यादा घायलों को भर्ती कराया गया है. जबकि मौके पर 6 लोग मृत लाए गए थे.

समय : शाम के 7:27 बजे

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के गेट पर अचानक एक बड़ा धमाका हो गया है, आसपास के इलाकों में धुए का गुबार फैल गया। लोग सकते में आए गए। हमले की आशंका तो अमेरिका और ब्रिटेन सुबह ही जता चुके थे लेकिन धमाका इतना बड़ा होगा इसका अंदाज़ा नहीं था।

धमाका इतना ज़बरदस्त था कि इसमें बड़ी तादाद में लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। धमाका के बाद काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई है, तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा जमाए जाने के बाद वहां से बड़ी तादाद में लोग देश छोड़कर भागने की कोशिश में हैं। लिहाज़ा इन्हीं हालातों को देखकर हमले की आशंका जताई गई थी।

इस नक्शे से जानिए कि कहां कहां हुए विस्फोट. पहला विस्फोट काबुल एयरपोर्ट के बाहर एब्बे गेट के पास हुआ था.

शाम के 7:36 बजे

धमाके के ठीक 9 मिनट बाद यानी शाम 7 बजकर 36 मिनट पर अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने काबुल एयरपोर्ट के गेट के बाहर हुए ब्लास्ट की पुष्टि की, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के गेट पर बड़ा धमाका हुआ है। हालांकि तब तक मरने वालों की पुष्टि नहीं हो सकी और कहा गया कि जानकारी मिलते ही मुहैय्या कराया जाएगा।

शाम के 8:04 बजे

पहले धमाके के ठीक 37 मिनट बाद अफगानिस्तान के काबुल में ही सीरियल ब्लास्ट हुए, एयरपोर्ट के पास हुए पहले ब्लास्ट के कुछ देर बाद फिर से एक और धमाका हुआ है, अल जजीरा के मुताबिक तब तक ब्लास्ट में 11 लोगों की जान जाने की बात कही गई।

हालांकि बाद में खबर आई कि इन दो धमाकों में कम से कम 13 लोगों के मरने की खबर है, वहीं कई दूसरे लोग भी घायल हो गए। पहला धमाका एयरपोर्ट के पास बने बरून होटल के नजदीक हुआ, जहां पर ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए थे।

दूसरा धमाका भी एयरपोर्ट के नजदीक ही हुआ है, पहले ब्लास्ट के बाद फ्रांस ने दूसरे धमाके को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिसके कुछ देर बाद फिर से धमाका हुआ। काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास के इलाकों में धमाके की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है।

    follow google newsfollow whatsapp