5 करोड़ की रंगदारी के लिए कार शोरूम पर ताबड़तोड़ फायरिंग, लॉरेंस गैंग से गैंगवॉर की सुगबुगाहट

GOPAL SHUKLA

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 11:16 AM)

दिल्ली के तिलकनगर इलाके में एक कार के शो रूम में ताबड़तोड़ फायरिंग की वारदात हुई जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई। खुलासा है कि ये फायरिंग शो रूम के मालिक को डराने और पांच करोड़ की रंगदारी वसूलने के लिए थी, जिसे लॉरेंस विश्नोई गैंग के विरोधी गैंग ने अंजाम दिया। पुलिस को अब गैंगवॉर की आशंका है।

CrimeTak
follow google news

Delhi Gang Extortion: देश की राजधानी दिल्ली का तिलकनगर का इलाका सोमवार की देर शाम अचानक गोलियों की आवाज से थर्रा उठा। चारो तरफ अफरा तफरी के बीच लोग इधर उधर भागते दिखाई दिए। जब भीड़ थोड़ा थमी तब समझ में आया कि गैंग्स्टरों ने रंगदारी वसूलने की गरज से ये फायरिंग की। यानी गैंग्स्टर इलाके में अपनी हनक और अपनी दहशत फैलाकर एक कार शो रूम के मालिक से मोटी रकम वसूलने पहुँचे थे। 

ग्राहकों की मौजूदगी में शो रूम पर फायरिंग

यह भी पढ़ें...

खुलासा यही हुआ कि तिलक नगर के एक कार शो रूम पर जिस वक्त ग्राहक मौजूद थे उनके सामने अचानक फायरिंग शुरू हो गई और देखते ही देखते शो रूम में लगे कांच के शीशे चटकने लगे। गोली तो किसी को नहीं लगी मगर गोली की तड़क से चिटके शीशे जरूर वहां मौजूद लोगों को लगे जिससे करीब चार लोग अच्छे खासे घायल हो गए। इसी बीच कार के शो रूम के एक कर्मचारी को तीन शूटरों ने एक चिट्ठी थमाई और वहां से जिस अंदाज में आए थे, जुबानी और पिस्तौल से फायरिंग करके वहां से रवाना भी हो गए। 

दिल्ली के तिलकनगर में कार शो रूम में रंगदारी के लिए फायरिंग की गई

पांच करोड़ की रंगदारी की चिट्ठी

इस घटना के बारे में जब इलाके की पुलिस को पता चला तो देखते ही देखते पुलिस का सारा अमला उस कार शो रूम के आस पास मौजूद था। मौके पर डीसीपी विचित्र वीर भी पहुँचे और उन्होंने वो चिट्ठी भी देखी जो शूटरों ने कार शो रूम के कर्मचारी को थमाई थी। उस चिट्ठी में 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। उस चिट्ठी पर दिल्ली के नामी गैंग्स्टर और तिहाड़ की जेल नंबर दो में बंद नीरज बाली, नीरज बवानिया और विदेश में बैठकर गैंग चलाने वाले हिमांशु भाऊ का नाम लिखा था। गौर करने वाली बात ये है कि जिस जगह ये वारदात अंजाम दी गई वहां से चंद मीटर की दूरी पर ही दिल्ली की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ भी है। 

रंगदारी की वो चिट्ठी जिसे देने से पहले शोरूम पर फायरिंग की गई

शो रूम पर 13 राउंड फायरिंग

जाहिर है सरेशाम इस तरह बीच बाजार गोली चलेगी तो इलाके में दहशत फैलेगी ही, सो फैल गई। खुलासा हुआ है कि वहां करीब 13 राउंड फायरिंग हुई है। गनीमत ये रही कि गोली किसी को भी नहीं लगी। ये भी खुलासा हुआ है कि एक बाइक पर तीन हमलावर आए थे और गोली चलाने के बाद रंगदारी की चिट्ठी देकर वहां से आसानी से फरार भी हो गए। पुलिस ने अब अपने तरीके से तफ्तीश शुरू कर दी है। आस पास के तमाम सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को यकीन है कि इस कांड के पीछे बड़े गैंग्स्टर का हाथ हो भी सकता है।

चश्मदीद ने सुनाया आंखों देखा हाल

शूटरों की पहचान के लिए सीसीटीवी खंगाले जा रहे। इस वारदात के एक चश्मदीद भारतीय जनता पार्टी के नेता विकास त्यागी भी है जो उस वक़्त वहीं शो रूम में मौजूद थे। वो अपने बेटे को उसके जन्मदिन का तोहफा देने के सिलसिले में कार खरीदने ही गए थे। उन्होंने इस वारदात के बारे में बताया 
हम लोग कार देख ही रहे थे अचानक गोलियां चलने लगी और शो रूम के कांच टूटने लगे, हम सब घबरा गए और वहीं कुर्सी और टेबल के निचे छुप गए। थोड़ी देर में जब मामला कुछ शांत हुआ तो वहां से बाहर निकले। 

हिमांशु भाऊ के नाम पर रंगदारी

ये भी खुलासा हुआ है कि जिस हिमांशु भाऊ के नाम से पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है उस पर खुद दिल्ली पुलिस ने एक लाख और हरियाणा पुलिस ने डेढ़ लाख रुपये का इनाम रखा है जबकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। पुलिस के सूत्रों की बातों पर यकीन किया जाए तो पुलिस अब दिल्ली में एक गैंगवॉर की सुगबुगाहट महसूस कर रही है क्योंकि ये हरकत एक तरह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग को चैलेंज देने के लिए भी किया गया है। जाहिर है लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दुश्मन गैंग दिल्ली में एक्टिव होकर अपना वर्चस्व साबित करने की फिराक में हो, ऐसे में जवाबी कार्रवाई के तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से कुछ हरकत होने की अब गुंजाइश बढ़ गई है। 

    follow google newsfollow whatsapp