अफगान की सीमा से पाकिस्तानी सेना पर गोलीबारी गोलीबारी में दो पाकिस्तानी जवान मारे गए

CHIRAG GOTHI

30 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Afghan-Pak border पर गोलीबारी हुई जिसमें Pakistan के दो जवान मारे गए, जवाबी कार्रवाई में दो-तीन हमलावर भी मारे गए, Get latest updates on Afghanistan crisis and crime news in Hindi on CrimeTak.

CrimeTak
follow google news

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगान-पाक सीमा पर गोलीबारी हुई जिसमें पाक के दो जवान मारे गए। पाकिस्तान का दावा है कि उसने भी कार्रवाई की, जिसमें दो-तीन हमलावर मारे गए और तीन-चार घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना ने खुद इस बात की जानकारी दी है। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पहली बार पाकिस्तान पर इस तरह का हमला हुआ है।

पाकिस्तान का दावा कितना सही है, इसपर कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि अफगान-पाकिस्तान के जिस सीमा पर हमले की बात है वे आदिवासी जिले हैं जहां पत्रकारों और मानवाधिकार संगठनों की पहुंच सीमित है। पाकिस्तान की सेना का दावा है कि यह हिंसा बाजौर जिले के बॉर्डर पर हुई थी।

यह भी पढ़ें...

अफगान में छिपे हैं आतंकी

बाजौर जिला अफगान सीमा से लगा आदिवासी क्षेत्र है। यहां पाकिस्तान के चरमपंथी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के लड़ाके भी छिपे रहते थे। TTP ने अफगान में तालिबान के कब्जे के बाद उसका समर्थन किया है, लेकिन वह पाकिस्तानी सेना के खिलाफ रहे है। अब हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने साफ तौर पर तो किसी संगठन का नाम नहीं लिया है, लेकिन उसका कहना है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के आतंकी आदिवासी जिलों को छोड़कर अफगान में जाकर छिप गए हैं

अफगान की धरती का इस्तेमाल नहीं होगा आंतकवाद के लिए

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने हाल में कहा था कि उनको उम्मीद है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल पाकिस्तान पर हमले के लिए लॉन्चपैड की तरह नहीं किया जाएगा।

    follow google newsfollow whatsapp