NIA को ईमेल : 20 किलो RDX से 20 बड़े शहरों में धमाके और मोदी को मारने की मिली धमकी

SUNIL MAURYA

02 Apr 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:16 PM)

NIA को ईमेल से धमकी: मेरे पास 20 किलो RDX है, 20 स्लीपर एक्टिव, 20 बड़े शहरों में होंगे धमाके, 2 करोड़ लोग मारेंगे, मोदी को भी 20 kg of RDX will explode in 20 big cities and threaten to kill Modi

CrimeTak
follow google news

Threat mail conspiring to kill PM Modi sent to NIA : देश के 20 बड़े शहरों में 20 किलो RDX से धमाके होने की धमकी मिली है. इस धमकी में पीएम नरेंद्र मोदी को भी मारने का जिक्र किया गया है. ये धमकी भरा ईमेल नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA की मुंबई यूनिट को मिला है. इस ईमेल की जांच शुरू हो गई है.

इधर, इसे लेकर महाराष्ट्र की सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने 1 अप्रैल को कहा कि राज्य की पुलिस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा होने का दावा करने वाली ई-मेल की सत्यता की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें...

पहले जानते हैं कि आखिर उस ईमेल में लिखा क्या है

Email में लिखा है...

Hello Everyone… मेरे पास 20 किलो RDX है. 20 बड़े अटैक की प्लानिंग की है. ये सभी 20 अटैक 20 बड़े शहरों में होंगे. मैं मोदी को जल्द से जल्द मारना चाहता हूं. उसने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है. मैं किसी को भी नहीं छोड़ूंगा. मैं 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को मारूंगा. मैं कुछ टेररिस्ट से मिला हूं. वे आरडीएक्स में मदद करने जा रहे हैं. मुझे खुशी है कि मुझे बहुत आसानी से बम मिल गए हैं और अब मैं हर जगह विस्फोट करूंगा ... मैंने इसकी योजना बनाई है. 28 फरवरी से 20 स्लीपर सेल सक्रिय हो जाएंगे और लाखों लोग मारे जाएंगे. इंशाअल्लाह....

ईमेल में कितनी सच्चाई, कितनी अफवाह, जांच शुरू

इस ईमेल में कितनी सच्चाई है. या बिल्कुल ही अफवाह है. इन सभी बातों की जांच शुरू हो गई है. ये पता लगाया जा रहा है कि इस ईमेल को कहां से भेजा गया है और किसने भेजा है. ये भी पता लगाया जा रहा है. ईमेल के अनुसार, हमले की प्लानिंग बन चुक है. अब एनआईए ईमेल भेजने वाले के आईपी एड्रेस के सहारे उसके बारे में पता लगा रही है.

ईमेल में आत्महत्या करने का भी जिक्र

ये ईमेल कई पैरा में भेजा गया है. ऊपर जो आपने पढ़ा वो एक ही पैरा था. इसके अलावा ईमेल में ये भी लिखा है कि वो आत्महत्या कर रहा है. ऐसा वो इसलिए कर रहा है ताकि इस साजिश का खुलासा नहीं हो सके. बता दें कि इस ईमेल की जांच के साथ तमाम सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp