लॉरेंस बिश्नोई के खास गोल्डी बराड़ के इशारे पर पंजाब में थी टारगेट किलिंग की आतंकी साजिश, DGP ने किया बड़ा खुलासा

SUNIL MAURYA

14 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 14 2023 5:35 PM)

Punjab Police : पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सोमवार को 5 लोगों को गिरफ्तार कर एक और आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया.

crime news

crime news

follow google news

Punjab Terrorist Module : पंजाब में फिर से टारगेट किलिंग (Target Killing) के लिए एक खतरनाक आतंकी मॉड्यूल का पता चला है. जिसे विदेश से अंजाम देने की साजिश रची जा रही थी. इस साजिश के पीछे जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का बेहद खास गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) का हाथ बताया जा रहा है. असल में विदेश में रहकर ही गोल्डी बराड़ और पाकिस्तान में रहने वाले हरविंदर रिंदा के इशारे पर पंजाब में कई लोगों की हत्याएं करने की साजिश रची जा रही थी. जिसे अंजाम देने के लिए विदेश से पैसे और हथियार भी मिले थे. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने इस पर बड़ा खुलासा किया है. देखते हैं पहले उन्होंने क्या कहा…

यह भी पढ़ें...

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सोमवार को पांच लोगों को गिरफ्तार कर एक और आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, जो राज्य में टारगेट किलिंग की कथित तौर पर साजिश रच रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि आरोपी पाकिस्तान स्थित हरविंदर रिंडा और अमेरिका स्थित गोल्डी बराड़ के इशारे पर काम कर रहे थे।

Punjab Crime News : आरोपियों से बरामद पिस्टल

Punjab Crime News : डीजीपी ने कहा कि उनके पास से विदेश में निर्मित कथित तौर पर पिस्तौल भी जब्त किए गए हैं। डीजीपी गौरव यादव ने कहा, ‘‘एक बड़ी सफलता के तहत पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त अभियान में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पंजाब में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के मंसूबों को विफल कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खुफिया-आधारित अभियान के तहत पाकिस्तान स्थित हरविंदर रिंदा और अमेरिका स्थित गोल्डी बराड़ के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है और हथियार बरामद किए गए हैं। वे पंजाब में लक्षित हत्याएं करने की साजिश रच रहे थे।’’

यादव ने कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हथियारों की खेप के अलावा आरोपियों को अमेरिका से वित्तीय सहायता भी मिल रही थी। विदेश निर्मित दो पिस्तौल जब्त किए गए हैं। पूरे आतंकी नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।’’ डीजीपी के मुताबिक, दोनों के खिलाफ अमृतसर में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 13 अगस्त को तरनतारन से तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और उनके पास से तीन हथियार भी बरामद किए गए थे।

 

    follow google newsfollow whatsapp