12 बोरी नींबू लेकर चंपत हुए चोर, सब्ज़ीवाले को लगा 70,000 का चूना, अब पुलिस पड़ी है पीछे

GOPAL SHUKLA

13 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

नींबू की बोरी को लेकर चोर हुए चंपत, मोदीनगर की मंडी में नींबू की बड़ी चोरी, 70 किलो नींबू लेकर चोर हो गए फ़रार, 70 kgs of lemon stolen from vegetable market in Ghaziabad Latest Crime News In Hindi

CrimeTak
follow google news

Latest Crime News: अक्सर देखा जाता है कि बुरी नज़र से बचाने के लिए लोग नींबू लटकाते हैं और नींबू को काटकर रखते हैं ताकि उनके घर मकान या फिर दुकान के साथ साथ कारोबार को किसी की नज़र न लगे। लेकिन ग़ाज़ियाबाद के मोदीनगर इलाक़े में सब्ज़ी का कारोबार करने वाला ही ऐसी बुरी नज़र का शिकार हुआ कि चोर उसकी सब्ज़ी की दुकान से नींबू ही चुराकर चलते बने। अब न तो इसमें नींबू की ख़ता है और न ही नींबू बेचने वाले की। लेकिन चोरों की ख़ता ये है कि वो नींबू के प्रकोप से डरे बगैर ही नींबू की चोरी करके भाग गए।

असल में ये वाकया मोदीनगर थाना इलाके में मौजूद छोटी सब्ज़ी मंडी का है। राशिद नाम का एक सब्ज़ी वाला रात में अपनी दुकान पर सारी सब्ज़ियां ठीक से रखकर गया था। लेकिन जब सुबह पहुँचा तो उसकी दुकान पर बाकी सब्ज़ियां तो जस की तस रखी हुई थीं लेकिन 12 बोरी नींबू के गायब मिले।

यह भी पढ़ें...

Nimboo Chor: चश्मदीदों के मुताबिक रात के अंधेरे में कुछ चोर सब्ज़ी मंडी में छोटा हाथी वाली वैन लेकर आए थे। उनके पास यूं तो दुकान में रखी सारी सब्ज़ी चुराकर ले जाने का मौका था लेकिन चोरों ने सब्ज़ियों के बीच रखे नींबू के 12 बोरों को वैन में लादा और वहां से नौ दो ग्यारह हो गए।

बताया जा रहा है कि उन 12 बोरी नींबू की क़ीमत बाज़ार में क़रीब 70 हज़ार रुपये है। पल्लेदारों की बातों पर यकीन किया जाए तो नींबू को वैसे भी बाकी सब्ज़ियों के मुकाबले छुपाकर रखा गया था। बाकी सब्ज़ियां तो दुकान के शेड के नीचे थी लेकिन नींबू को पीछे की तरफ रख दिया गया था, बावजूद इसके चोर नींबू की बोरियां बटोरकर ले गए।

नींबू के चोर दुकान में लगे CCTV में नज़र भई आ रहे हैं। जो नींबू की बोरियों को छोटा हाथी वैन में रख रहे हैं।

फिलहाल तो पुलिस अब इसी सीसीटीवी के ज़रिए नींबू चोरों को पकड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन नींबू की चोरी ने सब्ज़ी मंडी के लोगों में अब जंतर मंतर से बचने के लिए नींबू पर से भरोसा उठा लिया है। लोग तो यही कहते सुनाई दिए, जो नींबू अपनी हिफ़ाज़त नहीं कर सकता वो हम लोगों की क्या करेगा।

    follow google newsfollow whatsapp