Maharashtra: नौकरी तलाश रहे युवाओं से ठगे 19 लाख, ऑनलाइन धोखाधड़ी का जाल!

PTI

30 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

Job Fraud: जब युवती को धोखाधड़ी का पता चला तो उसने पुलिस से संपर्क किया और पाया कि छह और लोगों से भी इसी तरह की धोखधाड़ी हुई है।

CrimeTak
follow google news

Maharashtra Crime: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में नौकरी (Job) की तलाश (Hunt) कर रहे सात युवाओं (Youths) से पार्ट-टाइम नौकरी देने के नाम पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर 19 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। डोम्बिवली शहर के मनपाडा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 2.82 लाख रुपये की ठगी के शिकार एक पीड़िता की शिकायत पर रविवार को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता के मुताबिक पिछले महीने अज्ञात नंबर से ऐप पर उसे संदेश आया कि पार्ट टाइम नौकरी उपलब्ध है। अधिकारी ने बताया कि पीड़िता से कहा गया कि ऐप और यूट्यूब पर कुछ गतिविधियों को अंजाम देने के बाद उसके खाते में रुपये हस्तांतरित किये जाएंगे। हालांकि, कई गतिविधियों को करने के बाद उसे पता चला कि उसके खाते से 2.82 लाख रुपये निकाल लिए गए है।

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि जब युवती को धोखाधड़ी का पता चला तो उसने पुलिस से संपर्क किया और पाया कि छह और लोगों से भी इसी तरह की धोखधाड़ी हुई है। अधिकारी ने बताया कि सातों पीड़ितों से कुल 19 लाख रुपये की धोखाधड़ी की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

    follow google newsfollow whatsapp