फेसबुक से करता था गैंग में भर्ती फिर हथियार देकर कराता था वारदात

Crimetak.in

07 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

गाजियाबाद पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया जो Facebook के जरिये लड़को को भर्ती करके, Loot और चेन झपटने की वारदातों को देते थे अंजाम, Read the latest updates of crime news in Hindi on CrimeTak.

CrimeTak
follow google news

गाजियाबाद से संवाददाता मयंक गौड़ की रिपोर्ट

दरअसल इस गैंग को चलाने वाले सरगना का नाम है गौरव। गौरव पहले तो फेसबुक पर नौकरी के लिए इश्तिहार निकालता और फिर जब कोई लड़का उसे फोन करता तो वो उसे इंटरव्यू के नाम पर मिलने के लिए बुलाता था। पहली मुलाकात में ही उसे समझ आ जाती थी कि कौन उसके लिए काम कर सकता है या नहीं।

यह भी पढ़ें...

जब उसको लगता कि वो उसके लिए काम कर लेगा तब वो नौकरी के बारे में बताता था। गौरव अपने गैंग में भर्ती होने वाले लड़कों को हथियार और बाइक दिया करता था ताकि वो वारदात को अंजाम दे सके।

दिल्ली का रहने वाला है इसके गैंग के लड़के मेट्रो में सफर करने वाली महिलाओं का भी पीछा करते थे। जिस महिला के पास चेन या महंगा मोबाइल दिखता था फोन के माध्यम से अपने साथियों को खबर कर देते थे और फिर लूट के फरार हो जाते थे।

वहीं पुलिस ने इनके कब्जे से जो दो बाइक बरामद की है वो चोरी की है। पुलिस के मुताबिक ये कार लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे और इनको कार लूटकर कोई बड़ी घटना को अंजाम देना था। पुलिस का कहना है कि इस बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही यह पांचो पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पुलिस ने इनके कब्जे से तीन कंट्री मेड पिस्टल दो चाकू और दो चोरी की बाइक बरामद की है। पुलिस के मुताबिक यह पांचों एक दूसरे को नहीं जानते थे लेकिन फेसबुक के माध्यम से ही यह जुड़े और फिर अपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगे।

इन दिनों अपराधी सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपराध करने में बहुत ज्यादा करने लगे हैं। तकनीक का फायदा उठाकर ये अपराधी पुलिस को गच्चा देने की कोशिश करते हैं लेकिन बदलते अपराध के साथ पुलिस ने भी अपनी रणनीति बदल ली है और पुलिस भी तकनीक के मामले में बदमाशों से एक कदम आगे ही रहती है।

    follow google newsfollow whatsapp