Nupur Sharma : नूपुर शर्मा पर अखिलेश यादव का उकसाने वाला ट्वीट, महिला आयोग ने कहा तुरंत हो एक्शन

PTI

04 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Delhi NCW News : एनसीडब्ल्यू (NCW) यानी राष्ट्रीय महिला आयोग की नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अखिलेश यादव (SP Akhilesh Yadav) के खिलाफ UP Police से तुरंत कार्रवाई की मांग.

CrimeTak
follow google news

Nupur Sharma News : राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है. असल में हाल में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akilishesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित सदस्य नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर एक ट्वीट किया था.

इस ट्वीट को ‘‘उकसाने वाला’’ करार देते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) से अखिलेश यादव के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की सोमवार को मांग की है.

यह भी पढ़ें...

नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह कहा था कि शर्मा ‘‘और उनकी अनियंत्रित जुबान ने पूरे देश को आग में झोंक दिया है’’ और उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

अखिलेश यादव ने न्यायालय के फैसले की एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया था, ‘‘ सिर्फ़ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सज़ा भी मिलनी चाहिए।’’

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डी.एस. चौहान को लिखे एक पत्र में, एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि ट्वीट ‘‘सरासर उकसाने वाला’’ है।

शर्मा ने कहा, ‘‘ राष्ट्रीय महिला आयोग ने पाया कि अखिलेश यादव का एक ट्वीट नुपुर शर्मा के खिलाफ नफरत एवं द्वेष की भावना को तथा दो धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य को भड़काने वाला है, जो बेहद निंदनीय है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मामले की गंभीरता को देखते हुए आपको अखिलेश यादव के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।’’ उन्होंने यादव के बयान को ‘‘अवांछित’’ भी करार दिया, क्योंकि मामला पहले ही न्यायपालिका के समक्ष है।

शर्मा ने कहा, ‘‘ नुपुर शर्मा को पहले ही जान से मारने की धमकी मिल रही है और ऐसे में अखिलेश का ट्वीट आम जनता को शर्मा के खिलाफ हमले के लिए उकसाता है। समयबद्ध तरीके से मामले की जांच की जानी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि मामले में तीन दिन के भीतर कार्रवाई की जानी चाहिए।

    follow google newsfollow whatsapp