साइबर हैकिंग के ज़रिए 50 लड़कियों के बना लिए अश्लील वीडियो, फिर कर रहा था ब्लैकमेल, आरोपी निकला IIT खड़गपुर का साइबर हैकर

NATANSH PATEL

08 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

IIT खड़गपुर के एक स्टूडेंट ने साइबर हैकिंग के जरिये 50 से अधिक लड़किओं की अश्लील वीडियो बना कर किया ब्लैकमेल, आरोपी पुलिस की गिरफ़्त में, पढ़े देश में हो रही अपराध से जुड़ी ख़बरे CrimeTak.in पर

CrimeTak
follow google news

देश दुनिया के कई महत्वपूर्ण पदों पद मौजूद IIT खड़गपुर के होनहार छात्रों के बारे में तो आपने सुना ही होगा मगर इस महान आई आई टी संस्था के कुछ छात्र ऐसे भी हैं जो अपनी गंदी करतुतों से पूरे संस्था को बदनाम कर रहे हैं. इस बात का सबूत आपको इस वारदात से मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें...

दिल्ली साइबर सेल की टीम के अनुसार आरोपी कई प्ले स्टोर (Play Store) से हाई टेक ऐप्स को डाउनलोड करता था. जिससे उसे फेक कालर आई डी और वर्चुअल मोबाइल नंबर मिल पाए. लोगों को जाल में फसाने के लिए कुछ स्पुफिंग (Spoofing) ऐप्स का उपयोग करता ताकि वो आवाज बदल कर किसी से भी बात कर सके.

इसके बाद वो पीड़ित को फ़ोन करता था. ऐप्स के जरिए पीड़ित लड़कियों को लगता की उन पर खुद का ही फ़ोन आ रहा है. फिर जैसे ही लड़कियों फ़ोन उठाती वो उनका सक्रीनशॉट लेकर उस फ़ोटो में एडिटिंग साफ्टवेयर के ज़रिए बदलाव कर उसे अश्लील रूप दे देता. इसके बाद उन्हीं अश्लील तस्वीरों वो नाबालिग लड़कियों को भेजता और ब्लैकमेल करता.

साथ ही जालसाज़ आरोपी ने पीड़ित लड़कियों के नाम से कई फेक इंस्टाग्राम और आईडी भी बना रखी थी जिससे वो पीड़ित लड़कियों के साथ पढ़ने वाली छात्राओं को जोड़ता और यहाँ तक की वो उनसे कहता की मुझे कॉलेज ग्रुप में जोड़ दीजिए. हद तो तब पार हो गई जब वो कॉलेज ग्रूप में एड होकर पीड़ित लड़कियों के नाम से ऑनलाइन क्लासेज़ (Online classes) भी एटेंड करने लगा.

बहरहाल मामले का खुलासा तब होता है जब कुछ शिक्षकों को इस की गतिविधियों पर शक होता है. जिसके बाद वो पुलिस में शिकायत दर्ज कराते है और लंबी पड़ताल के बाद शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ़्त में आता है.

    follow google newsfollow whatsapp