Cyber Crime: साइबर ठगों ने हिमाचल के राज्यपाल का फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया, की पैसों की मांग

PTI

30 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

राज्यपाल ने बताया कि कुछ बदमाशों ने उनके नाम का फर्जी अकाउंट बनाया है और उनके नाम का इस्तेमाल कर पैसे की मांग कर रहे हैं उन्होंने लोगों से जागरूक रहने और उनकी मांगों पर विचार नहीं करने को कहा।

CrimeTak
follow google news

Shimla Crime News: संदिग्ध साइबर अपराधियों (Cyber Criminal) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के राज्यपाल (Governor) राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर का कथित तौर पर फर्जी इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट बनाया और उनके नाम पर लोगों से पैसों की मांग कर रहे हैं। राज्यपाल ने बताया कि कुछ बदमाशों ने उनके नाम का फर्जी अकाउंट बनाया है और उनके नाम का इस्तेमाल कर पैसे की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने लोगों से जागरूक रहने और उनकी मांगों पर विचार नहीं करने को कहा। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने पहले ही संबंधित अधिकारियों से औपचारिक शिकायत दर्ज करने के बाद इंस्टाग्राम अकाउंट को निष्क्रिय करने के लिए कहा है। पिछले साल, साइबर अपराधियों ने कथित रूप से खुद को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव जैसे वरिष्ठ नेता और नौकरशाह बता कर चिकित्सकीय आपात स्थिति के नाम पर लोगों को ठगने का प्रयास किया था।

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में पिछले पांच वर्षों के दौरान साइबर अपराध की लगभग 18,000 शिकायतें मिलीं। इनमें से 50 फीसदी शिकायतें वित्तीय धोखाधड़ी से संबंधित हैं।

    follow google newsfollow whatsapp