SpiceJet ransomware attack : स्पाइसजेट पर रैनसमवेयर हमला, कई फ्लाइट में देरी

PTI

25 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

SpiceJet ransomware attack : स्पाइसजेट पर रैनसमवेयर हमला, कई फ्लाइट में देरी cyber crime SpiceJet ransomware attack disrupts flights read more crime news on crime tak

CrimeTak
follow google news

SpiceJet ransomware attack News : साइबर क्रिमिनल ने स्पाइसजेट की टेक्निकल सिस्टम पर ही रैनसमवेयर अटैक कर दिया. इस वजह से कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा. वहीं, कुछ फ्लाइट में काफी देर तक पैसेंजर्स को रुकना पड़ गया.

इसे लेकर यात्रा करने वाले लोगों ने ट्वीट कर जानकारी दी. इसे लेकर स्पाइसजेट ने भी एक बयान में रैनसमवेयर अटैक की पुष्टि की है. विमानन कंपनी स्पाइसजेट की कुछ प्रणालियों पर रैनसमवेयर (ransomware) हमला होने के कारण उसकी उड़ानों के प्रस्थान में बुधवार को देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गईं।

यह भी पढ़ें...

cyber Crime News : स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, ‘‘स्पाइसजेट की कुछ प्रणालियों पर मंगलवार रात रैनसमवेयर हमला हुआ, जिससे उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ।’’ बयान में बताया गया कि कंपनी की आईटी टीम ने काफी हद तक स्थिति नियंत्रित कर ली है और समस्या सुलझा ली है। कामकाज प्रभावित होने की वजह से उड़ानों में देरी हुई।

स्पाइसजेट ने कहा, ‘‘उन हवाई अड्डों के लिए कुछ उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, जहां रात में संचालन पर प्रतिबंध है। स्पाइसजेट इस मुद्दे पर विशेषज्ञों और साइबर अधिकारियों के संपर्क में है।’’

इससे पहले, स्पाइसजेट ने कहा कि रैनसमवेयर हमले के कारण उसकी उड़ानों के प्रस्थान में बुधवार सुबह देरी हुई लेकिन कंपनी की आईटी टीम ने स्थिति नियंत्रित कर ली है और समस्या सुलझा ली है।

    follow google newsfollow whatsapp