Haryana News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री की बहू से साइबर ठगी

TANSEEM HAIDER

15 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:22 PM)

Haryana Crime: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनारसी दास गुप्ता की बहू से साइबर (Cyber) ठगी हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

CrimeTak
follow google news

Faridabad Crime News: साइबर (Cyber) अपराधियों के निशाने पर आई हैं हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) की बहू। पुलिस को दी शिकायत में दर्शना गुप्ता ने बताया है कि दो दिन पहले उन्हें एक कॉल (Call) आई जिसमें पूछा गया कि क्या आपने इंटरनेट (Internet) से संबंधित कोई शिकायत की थी इस पर वह फोन करने वाले की बातों में आ गई।

साइबर अपराधी ने उन्हें एक कोड डायल करने के लिए कहा जिसके बाद उनका वाट्सएप्प हैक हो गया। वाट्सएप्प हैक होने के बाद दोनों उनके पहचान वाले लोगों के फोन आने लगे कि आपको पैसे की कोई जरूरत है? इस उन्होंने इंकार किया कब लोगों ने उन्हें बताया कि आपके वाट्सएप्प से इस तरह की पैसों की मदद मांगी जा रही है।

यह भी पढ़ें...

पूर्व मुख्यमंत्री की बहू दर्शना गुप्ता ने शिकायत में कहा कि इस जानकारी के बाद उन्होने सभी ग्रुप्स पर यह मैसेज लिखा कि उन्हें कोई पैसे की जरूरत नहीं है और ना ही उन्होंने इस तरह का कोई मैसेज किया है। जबतक दर्शना के ये मैसेज उनके परिचित लोगों के पास पहुंचता इस बीच हैकर पांच लोगों को अपना शिकार बना चुके थे।

साइबर ठगों ने दर्शना के जानकारों से 85 हजार रुपए की साइबर ठगी की। दर्शना गुप्ता ने पुलिस को यह भी बताया कि यह पांच लोग उनके संज्ञान में हैं हो सकता है इससे ज्यादा लोगों के साथ ठगी की गई हो।

    follow google newsfollow whatsapp