रेप पीड़िता बेटी का दुख नहीं देख पाए इस पिता ने कोर्ट के बाहर ही रेपिस्ट की गोली से उड़ा दी खोपड़ी

Crimetak.in

22 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:12 PM)

बेटी से रेप करने वाले की खोपड़ी में मारी गोली, गोरखपुर में कोर्ट के बाहर सनसनीखेज घटना UP UP Gorakhpur Crime news Rape survivor's father BSF jawan shoots accused Read more crime news on crime tak

CrimeTak
follow google news

Gorakhpur Crime News : यूपी के गोरखपुर से बेहद ही सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां की अदालत की भीड़भाड़ के बीच ही एक युवक पर फायरिंग की गई. उस युवक की खोपड़ी में सीधे गोली मारी गई. इस घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

जांच में पता चला कि मरने वाला युवक रेप का आरोपी थी. उसने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था. घटना के बाद गोली मारने वाले आरोपी को लोगों ने दबोच लिया. फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने पूछताछ की तो गोली मारने वाले ने बिना किसी लाग-लपेट के साफ-साफ बोल दिया. मैंने जानबूझकर और पूरे होशोहवास में गोली मारी है. जिसे गोली मारी है उसने मेरी बेटी के साथ रेप किया था. उस बेटी का दुख मुझसे देखा नहीं जाता था.

हमने देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर सैनिक रहा. देश की सेवा की. और मुझे मिला क्या. मेरी बेटी किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रही. इसे गिरफ्तार तो किया गया. लेकिन फिर जमानत मिल गई. मुझसे उसका बाहर आना बर्दाश्त नहीं हुआ और मार दी गोली. ये घटना गोरखपुर में शुक्रवार 21 जनवरी को दिनदहाड़े हुई.

Gorakhpur civil court Murder news : गोरखपुर में सिविल कोर्ट के सामने दिनदहाड़े फायरिंग हुई जिसमें बंदूक से 25 वर्षीय एक युवक को कई गोली मारी गई. ये घटना तब हुई जब कोर्ट परिसर भीड़ से खचाखच भरा हुआ था. कोर्ट के अंदर जज और वकील समेत कई अन्य लोग थे।

मरने वाले की पहचान दिलशाद के रूप में हुई. इस पर रेप का आरोप है. पुलिस ने काफी पहले इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. दिलशाद कुछ समय पहले ही बेल पर रिहा हुआ था।

ये वारदात तब हुई जब शुक्रवार 21 जनवरी दोपहर करीब 1.15 बजे दिलशाद हुसैन ने अपने वकील शंकर शरण शुक्ला को गोरखपुर सिविल कोर्ट के गेट पर मिलने बुलाया।

हालांकि,उनके वकील के वहां पहुंचने से पहले ही ताक में बैठे सेना से रिटायर्ड बीएसएफ के जवान भागवत निषाद ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से दिलशाद के सिर में गोली दाग दी। वहां मौजूद लोगों ने बताया कोर्ट परिसर की बाउंड्री पर ही फायरिंग की थी. लेकिन पहली गोली आरोपी को नहीं लगी. इसके बाद वो भागने लगा. इसे देख रिटायर्ड फौजी ने दूसरी गोली मारी. ये गोली सीधे उसकी खोपड़ी में लगी. जिसके बाद आरोपी दिलशाद वहीं जमीन पर ढेर हो गया. मौका-ए-वारदात पर ही उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि मृतक दिलशाद बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला था और इस रेप केस के सिलसिले में कोर्ट आया था। तभी ये खौफ़नाक वारदात हुई. जिसके बाद गोली मारने वाले शख्स को कोर्ट के गेट पर मौजूद 2 सुरक्षा गार्डों और कार पार्किंग मैनेजर ने दबोच लिया था।

कोर्ट परिसर के पास हुए गोलीकांड के बाद वहां मौजूद सैकड़ों वकीलों ने अदालत में वारदात के खिलाफ प्रदर्शन किया जिसके बाद मौके पर पहुंचे एडीजी अखिल कुमार ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया और जांच के बाद कोर्ट में सुरक्षा चूक पर कार्रवाई का आदेश भी दे दिया गया।

पुलिस ने भागवत निषाद को हिरासत में लिया है।जानकारी के मुताबिक शहर के बढलगंज इलाके में भागवत निषाद के घर के सामने दिलशाद हुसैन पंक्चर मरम्मत की दुकान चलाता था।

12 फरवरी 2020 को दिलशाद ने भागवत की नाबालिग बेटी का किडनैंपिंग किया था।17 फरवरी को भागवत ने दिलशाद के खिलाफ अपहरण,रेप और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज कराया था।

फिर 12 मार्च 2021 को पुलिस ने हैदराबाद में दिलशाद को गिरफ्तार किया और नाबालिग लड़की को छुड़ाया लिया था।जिसके बाद दिलशाद को जेल भेज दिया गया था,जहां से 2 महीने पहले वो बेल पर छूट कर आया था।

वहीं एडीजी अखिल कुमार के अनुसार, 'अभी ये पता लगाने के लिए जांच की जाएगी कि रिटायर्ड जवान वेपन लेकर सिविल कोर्ट परिसर में कैसे घुसा? साथ ही जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

नोट- ये स्टोरी क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रही अश्विनी सिंह ने लिखी है।

    follow google newsfollow whatsapp