नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई खरी खरी, केस ट्रांसफर करने की याचिक ये कहकर की खारिज

GOPAL SHUKLA

01 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Supreme Court on Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के ख़िलाफ कई शहरों में FIR दर्ज हैं जिसको दिल्ली ट्रांसफर (Transfer) करने की याचिका (Petition) सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी के साथ खारिज (Reject) कर दी।

CrimeTak
follow google news

Supreme Court on Nupur Sharma: मुंबई (Mumbai), पुणे (Pune), दिल्ली (Delhi), पश्चिम बंगाल (West Bengal) और हैदराबाद (Hyderabad) ये वो शहर हैं जहां के अलग अलग थानों में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ FIR दर्ज हैं। और इन जगहों की पुलिस इस मामले की तहकीकात तो करना चाहती ह। लेकिन इन जगहों पर जाकर तफ्तीश का हिस्सा बनने के बजाए नुपुर शर्मा सुप्रीम कोर्ट चली गईं और गुहार लगा दी कि उनकी जान को खतरा है लिहाजा उनके खिलाफ जो भी मामले हैं और जो भी सुनवाई होनी है वो सब दिल्ली ट्रांसफर कर दी जाए।

इस बात को सुनकर देश की सर्वोच्च अदालत ने एक कड़ी टिप्पणी के साथ नूपुर शर्मा को ही झाड़ सुनाते हुए उन्हें हाईकोर्ट जाने को कहकर उनकी याचिका खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें...

असल में सुप्रीम कोर्ट के सामने ये बात शीशे की तरफ साफ थी कि एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ जो बयान दिया उसकी आग में यूपी के कई शहर जल उठे थे। पहले कानपुर में जबरदस्त हिंसा और तोड़-फोड़ हुई फिर प्रयागराज में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भयंकर जंग हई।

Supreme Court on Nupur Sharma: झारखंड के रांची में जानलेवा हिंसा हो गई जिसमें पुलिस के कई जवान और अफसर घायल भी हो गए। और इन सबके बाद उदयपुर का संगीन वाकया, जिसने एक ग़रीब टेलर कन्हैया लाल की जान ले ली।

सुप्रीम कोर्ट असल में नूपुर शर्मा के तौर तरीकों के साथ साथ उनके रवैये को लेकर भी सख्त दिखा। अपनी टिप्पणी में देशकी सबसे बड़ी अदालत ने ये कहकर नूपुर शर्मा को फटकार लगाई है कि नूपुर शर्मा की याचिका से ये भी महसूस होता है कि एक मजिस्ट्रेट कोर्ट इस काबिल नहीं है कि वो उनके सामने पेश हो सकें।

कोर्ट की टिप्पणी की सख़्ती का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब कोर्ट ने कहा कि कभी कभी सत्ता का नशा आपके सिर पर सवार होता है और आपको ऐसा लगने लगता है कि आप ही सब कुछ हैं।

Supreme Court on Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के वकील ने जब ये दलील दी कि एक बयान को लेकर अलग अलग केस दर्ज नहीं हो सकते तो सुप्रीम कोर्ट ने उनसे कहा कि यही बात आप सुप्रीम कोर्ट में जाकर कह सकते हैं।

नूपुर शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी अब उनके लिए मुसीबत का सबब बन सकती हैं।

पेशे से वकील नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई भी की है। इसके अलावा उन्होंने बर्लिन से भी पढ़ाई की। और अपनी बेबाक बयानों की वजह से उन्होंने हमेशा सुर्खियों में जगह हासिल की है। लेकिन इस बार पासा लगता है कि उल्टा पड़ गया। और सुप्रीम कोर्ट के हथौड़े की चोट ने अब उन्हें टीस तो दे ही दी।

    follow google newsfollow whatsapp