Chhapra Hooch Tragedy : जहरीली शराब से हुई मौतों पर मानवाधिकार आयोग ने बिहार सरकार को भेजा नोटिस

SANJAY SHARMA

16 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:32 PM)

Bihar Chhapra hooch tragedy : बिहार के छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने बिहार सरकार (Bihar Government) को भेजा नोटिस.

CrimeTak
follow google news

Bihar News : शराबबंदी वाले राज्य बिहार के छपरा (Chhapra में जहरीली अवैध शराब पीने से हुई मौतों पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बिहार सरकार को नोटिस भेजा है। नोटिस में आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से इस पूरे प्रकरण में पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी की स्थिति, अस्पताल में भर्ती पीड़ितों के चिकित्सा उपचार और पीड़ित परिवारों को मुआवजे आदि का विस्तृत ब्योरा तलब किया है।

आयोग इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार दोषी अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में भी जानना चाहेगा। अपने नोटिस में आयोग ने लिखा है कि उसे राज्य सरकार के अधिकारियों से जल्द से जल्द प्रतिक्रिया की उम्मीद है। यानी इन आदेशों के जारी होने के 4 सप्ताह बाद नहीं।

यह भी पढ़ें...

मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए आयोग ने नोटिस में जिक्र किया है कि 15 दिसंबर, 2022 को छपरा क्षेत्र के महरौरा अनुमंडल के मशरख, ईशुआपुर और अमनौर थाना क्षेत्र के तीन गांवों में लोगों की अवैध रूप से बनी और बिक्री शराब पीने से मौत की सूचना मिली है। पुलिस को शक है कि ग्रामीणों ने आसपास के इलाकों में आम दुकान से शराब खरीदी होगी। मृतक के परिजनों ने कथित तौर पर बताया है कि 50 से अधिक लोगों ने देशी शराब पी थी।

    follow google newsfollow whatsapp