देखे वीडियो, UP CONVERSION NEWS : नाबालिग का कराया धर्म परिवर्तन, फिर दो बच्चों की मां से हुआ निकाह

CHIRAG GOTHI

24 May 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:19 PM)

UP NEWS : नाबालिग का कराया धर्म परिवर्तन, फिर दो बच्चों की मां से हुआ निकाह DO READ MORE AND LATEST CRIME STORIES AT CRIME TAK WEBSITE.

CrimeTak
follow google news

सिमर चावला के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

UP/KANPUR NEWS : यूपी के कानपुर में 16 साल के नाबालिग का धर्म परिवर्तन कर दो बच्चों की मां से निकाह करवाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने मौलवी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...

पूरा मामला जानिए

काकानगर के नवीन नगर में रहने वाला 16 साल का नाबालिग एक परिवार के संपर्क में आया। रविवार को नाबालिग अचानक कुछ घंटों के लिए लापता हो गया। आरोप है कि रविवार को ही जाजमऊ ले जाकर का नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद मोहम्मद हनीफ की बेटी सिमरन से उसका निकाह करा दिया गया। सिमरन के दो बच्चे भी हैं। इसमें एक मौलवी का रोल रहा, लेकिन यहां कई सवाल है

मसलन

नाबालिग कैसे परिवार के संपर्क में आया ?

क्या जबरन या उसकी मर्जी से धर्म परिवर्तन कराया ?

क्या दो बच्चों की मां से नाबालिग शादी करना चाहता था ?

कानून कहता है कि यहां उसकी मर्जी या गैर मर्जी कोई मायने नहीं रखती।

बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख प्रिंसराज श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग का जबरन धर्म बदलवाया गया। सोमवार को बजरंग दल सक्रिय हुआ तो पुलिस ने वारदात को अपने क्षेत्र में न होने की बात कह रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। बाद में सीनियर अधिकारियों के कहने पर रिपोर्ट दर्ज की गई। उधर, अपर डीसीपी (वेस्ट) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग की मां की शिकायत मिली है। काकादेव थाने में मामला दर्ज किया कर लिया है।

    follow google newsfollow whatsapp