मौलवी ने जादू-टोना की आड़ में मौसी और नाबालिग भांजी से किया रेप, धर्मांतरण की भी कोशिश

CHIRAG GOTHI

28 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

SHAHDARA POLICE REGISTERED CASE AGAINST MOHD . ZAKIR UNDER RAPE AND OTHER SECTIONS. POLICE FILED TWO FIR AGAINST ZAKIR.

CrimeTak
follow google news

एक लड़की को चक्कर आते थे और एक मौलवी उसके ऊपर भूत प्रेत बता कर ना सिर्फ उसकी आबरू से खेलता रहा, बल्कि घर से भूत प्रेत भगाने के नाम पर उसके परिवार को भी अपने कब्जे में ले लिया... आरोप है कि उसने सालों तक युवती के साथ बलात्कार किया, उसकी संपत्ति को बिकवा रकम हड़प ली और जबरन उसका और परिवार का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की... लेकिन जब वह उसकी बहन की नाबालिग बेटी के साथ भी यही सब करने लगा, उसके भी धर्मांतरण की कोशिश करने लगा, तब युवती ने भांजी के साथ पुलिस के सामने शिकायत दी।

दो एफआईआर दर्ज हुई है इस सिलसिले में

यह भी पढ़ें...

युवती और नाबालिग लड़की से रेप, प्रॉपर्टी के रुपए हड़पना और जबरन धर्मांतरण की यह घटना देश की राजधानी के भीतर हुई है। इस संबंध में शाहदरा थाने की पुलिस ने युवती की शिकायत पर 18 जून को मुख्य आरोपी /मौलवी मोहमद जाकिर समेत 8 लोगों के खिलाफ रेप और पूरी साजिश में शामिल होने के आरोप में नामजद एफ. आई. आर. दर्ज की।

इसके बाद युवती की भांजी की शिकायत पर 22 June को धमकी और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है

क्या था मामला

पीड़ित महिला ने दावा किया कि 2005 में जब उसकी उम्र 10 साल की थी तब उसे पहली बार मिर्गी का दौरा पड़ा। इसके बाद लोगों की सलाह पर इसके उपचार के लिए वह जाकिर से मिली जो कि उसके घर आने लगा और घर के सदस्यों को अपने वश में कर लिया। महिला के अनुसार जाकिर ने उसके घर में ही अपनी गद्दी जमा ली और बलि के नाम पर महिला के परिवार वालों से पैसे ऐंठने लगा। महिला के अनुसार पहली बार 13 साल की उम्र में उसके साथ जाकिर ने रेप किया।

इसके बाद जाकिर कई सालों तक महिला के साथ ऐसे ही रेप करता रहा और अबॉर्शन भी कराना पड़ा। महिला ने बताया कि रेप करने के बाद जाकिर कहता था कि यह सब शैतान ने किया है। इसके साथ ही जाकिर ने महिला और उसके भाई का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। महिला ने बताया कि हलफनामे में उसके जन्म के साल को 1985 लिखाया गया जबकि वह 1995 में पैदा हुई थी।

इतना ही नहीं महिला ने यह भी दावा किया कि जाकिर ने महिला के पिता का अंतिम संस्कार भी नहीं होने दिया और मोहम्मद यूसुफ नाम बताकर उन्हें दफना दिया गया। महिला ने बताया कि जाकिर ने महिला से घर में ही तीन बार कुबूल कहकर निकाह कर लिया। महिला ने यह भी बताया कि जाकिर पहले से शादीशुदा है और उसकी एक बच्ची भी है।

आरोप है कि जाकिर ने महिला की भांजी के साथ भी रेप किया

जाकिर ने महिला की भांजी के साथ भी रेप किया। भांजी ने बताया कि 2017-18 के दौरान जब उसने विरोध करना शुरू किया तो जाकिर ने उसके हाथ पर कई बार ब्लेड से कट मारे और यह कहता कि यह सब जिन को बलि देने के लिए किया जा रहा है नहीं तो वह सभी को परेशान करता रहेगा।

दरअसल, युवती ने 18 जून को शाहदरा थाने में जो FIR दर्ज कराई. उसके मुताबिक, 2005 से उसके साथ लगातार दबिश बनाकर बलात्कार किया गया. इतना ही नहीं आरोपी ने परिवार को भी अपने कब्जे में ले लिया.. युवती ने यहां तक कहा है कि उसकी संपत्ति भी हड़प ली और जबरन उसका और उसके परिजनों का धर्मांतरण करने की कोशिश हुई.. जाकिर का पीड़ित के परिवार में आना जाना था.. आरोप है कि इसी की आड़ में उसने इस कृत्य को अंजाम दिया..

वहीं दूसरा मुकदमा युवती की भांजी ने भी शाहदरा थाने में मौलवी के खिलाफ दर्ज कराया.. ये मुकदमा पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ..

जब अदालत को देना पड़ा दखल

आरोप है कि पुलिस ने नाबालिक लड़की की शिकायत पर पहले हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया लेकिन जब उसे मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान के लिए पेश किया गया तो उसने रेप की बात बताई, अदालत के निर्देश पर रेप का मुकदमा दर्ज किया गया।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस आरोपी से मिली हुई है, जिस वजह से सही तथ्यों के साथ मुकदमा दर्ज करने में गुरेज किया गया अब जांच में लापरवाही बरती जा रही है।

आरोपी को मिल गई है जमानत

इस बारे में शाहदरा डिस्टिक के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को दोनों केस में जमानत अदालत द्वारा दी गई है, केस में शुरुआती तौर पर जो तथ्य सामने आए थे उनके आधार पर एफ आई आर दर्ज करके जांच चल रही है..

लेकिन कई सवाल भी है

सवाल ये भी उठता है कि जाकिर जब इतने वक्त से गंदा काम कर रहा था तो युवती ने विरोध क्यों नहीं किया, दूसरा संपत्ति किसके नाम पर थी जो आरोप लगाए जा रहे है कि हड़प ली गई ., कैसे उसकी संपत्ति हड़प ली गई, अब पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp