घर में बेटी की शादी की शहनाई बज रही थी पिता ने मां का क़त्ल कर लगाया मौत को गले

Crimetak.in

27 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Senior citizen killed wife and commit suicide on the day of daughter's marriage

CrimeTak
follow google news

विशाखापट्टनम की इस वारदात के बारे में जिसने सुना वो हैरान रह गया। ना केवल आम लोग बलकि हर रोज अपराधों से निबटने वाली विशाखापट्टनम की पुलिस भी इस वारदात से हैरान थी। दरअसल बुधवार की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी है और उसके बाद खुद को भी फांसी लगा ली है।

सूचना पाकर मौके पर जब पुलिस पहुंची तब देखा कि एक महिला की लाश घर के बैड पर पड़ी हुई है जबकि घर में एक आदमी की लाश फांसी पर लटकी हुई है।

यह भी पढ़ें...

पूछताछ करने पर पता चला कि मरने वाले बुजुर्ग का नाम जगन्नाथ राव है और उनकी उम्र 63 साल है जबकि मरने वाली महिला का नाम विजय लक्ष्मी है और उनकी उम्र 57 साल है। दोनों पति-पत्नी थे। पूछताछ में ये भी पता चला कि जब बुजुर्ग दंपत्ति की लाशें मिली उससे पहले वो अपनी बेटी की शादी में एच बी कॉलोनी के एक बैंकेट हाल में मौजूद थे।

दरअसल मरने वाले बुजुर्ग दंपत्ति की बेटी की शादी विशाखापट्टनम में 25 अगस्त को हो रही थी। तमाम रस्में चल रही थीं और अचानक इसी बीच जगन्नाथ अपनी पत्नी विजय लक्ष्मा को लेकर गायब हो गए।

जब बेटी के कन्यादान का वक्त आया तो दोनों के ढूंढा गया लेकिन काफी ढूंढने के बाद दोनों बैंकेट हाल में नहीं मिले। लिहाजा कुछ रिश्तेदार पता करने के लिए दंपत्ति के घर पहुंचे तो वहां का मंजर देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

पुलिस के मुताबिक पहले जगन्नाथ ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या की और फिर खुद भी फांसी पर झूल गए। हालांकि सबसे बड़ा सवाल पुलिस के सामने ये था कि आखिर बेटी की शादी जैसे शुभ मौके पर जगन्नाथ ने इस तरह की वारदात को अंजाम क्यों दिया।

पूछताछ में परिवार ने बताया कि जगन्नाथ की पत्नी विजय लक्ष्मी की तबीयत अक्सर खराब रहती थी। उनको दवा देने की जिम्मेदारी जगन्नाथ ही निभाते थे। शादी वाले दिन वो अपनी पत्नी विजय लक्ष्मी को दवाई देना भूल गए। जिसकी वजह से विजय लक्ष्मी बैंकेट हाल में सभी मेहमानों के सामने जगन्नाथ पर काफी नाराज हुईं उन्होंने कुछ रिश्तेदारों को भी भला बुरा कहा।

इस कलह के बाद जगन्नाथ चुपके से विजय लक्ष्मी को लेकर घर आ गए। उन्होंने पहले अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा और फिर खुद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हालांकि जब तक दोनों की मौत की खबर सामने आई तब तक शादी की रस्म हो चुकी थी लेकिन शादी के इस शुभ मौके पर एक तरफ तो बेटी की डोली उठी तो दूसरी ओर मां-बाप की अर्थी।

    follow google newsfollow whatsapp