Rajasthan News: शहर के बीच शिकार करने आया पैंथर, लोगों में मचा हड़कंप

DEEPIKA SHARMA

13 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:34 PM)

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में एक पैंथर देखा गया है जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. पैंथर (Panther) को पतड़ने के लिए कई जगह पर पिंजरे लगाए गए हैं.

CrimeTak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) से चौकाने वाली खबर सामने आई है. उदयपुर में रह रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने अपने घर के आसपास एक पैंथर (Panther) को देखा है. झीलों की नगरी उदयपुर के आसपास पहाड़ी क्षेत्र है, तो आए दिन ऐसा होता है कि झील के आसपास वो दिख जातें हैं. लेकिन शहर के बीच पैंथर का घूमना, ये पहली बार हुआ है. उसके होने से लोगों के मन में डर का माहोल है.

वन विभाग की टीम पहुंची

यह भी पढ़ें...

लोगों का कहना है कि पैंथर वहां के खंडहर पड़े मकानों में जाकर छिप गया है. जब वन विभाग की टीम को वहां बुलाया गया तो उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया. खंडहर मकानों में जाकर देखा तो पैंथर वहां नहीं था. इसके बाद वन विभाग ने घरों के पास पिंजरा लगाया, हर उस रास्ते पर पिंजरा लगाया जहां पैंथर हो सकता था.

अचानक दिखा और गायब हुआ पैंथर

उदयपुर शहर के पंचवटी क्षेत्र में पैंथर को घूमते हुए देखा गया. फिर वो अचानक से गायब हो गया. वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई. जिस जगह पर पैंथर को देखा गया वहां पास ही एक होटल था जिसका सीसीटीवी देखा गया तो पता चला कि सुबह के 6 बजे पैंथर वहां घूम रहा था. इसके बाद लोगों को घर से बाहर निकले पर चेतावनी दी गई और काम से ही बाहर जाने की सलाह दी गई.

CCTV में दिखा पैंथर

होटल के सीसीटीवी में पैंथर दिखाई दिया जिसके बाद टीम ने उस खंडहर घर में जाकर देखा तो पैंथर एक कमरे से दूसरे कमरे में जाता हुआ दिखाई दे रहा था. शाम के वक्त उस घर के बाहर पिंजरा लगाया गया, फिर जब जाकर देखा तो ना ही पैंथर पिंजरे में आया और ना ही घर में दिखाई दिया. इसके लिए पिंजरे में बकरा भी रखा गया ताकि शिकार देखकर वो पिंजरे में आए और टीम में और लोगों को भी बुलाया गया ताकि जल्द से जल्द पैंथर को पकड़ा जा सके.

    follow google newsfollow whatsapp