LOUD SPEAKER DISPUTE : लाउड अजान vs जय हनुमान !

CHIRAG GOTHI

14 Apr 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:17 PM)

loud speaker dispute मस्जिदों की मीनारों पर लगे लाउडस्पीकर से गूंजती अजान को लेकर अब विवाद पैदा हो गया है। DO READ MORE CRIME STORIES AT CRIME TAK WEBSITE.

CrimeTak
follow google news

loud speaker dispute : मस्जिदों की मीनारों पर लगे लाउडस्पीकर से गूंजती अजान को लेकर अब विवाद पैदा हो गया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि 3 मई तक अगर लाउडस्पीकर से अजान बंद नहीं हुई तो मस्जिदों के सामने लाउ़डस्पीकर से हनुमान चालीस का पाठ शुरू कर दिया जाएगा।

राज की धमकी

यह भी पढ़ें...

एमएनएस सुप्रीमो राज ठाकरे ने उद्धव सरकार चेतावनी दी लेकिन उससे पहले ही निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने अमरवाती में सैकड़ों महिलाओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ भी पढ़ना शुरू भी कर दिया।

अब कई राज्यों तक पहुंचा विवाद

मस्जिदों से लाउडस्पीकर से निकलने वाली अजान की आवाज पर आपत्ति का सिलसिला अब देश के कई राज्यों में पांव पसारते जा रहा है। पहले अमरावती में सांसद नवनीत राणा ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उसके बाद वाराणसी में भी हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। यूपी के अलीगढ़ में 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने को लेकर ABVP के कार्यकर्ताओं ने ADM सिटी को ज्ञापन दिया और इसके बाद असम में भी हिंदू संगठनों के नेताओं ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की मांग कर दी।

अब देखना होगा कि 3 मई को क्या होगा। क्या वाकई राज ठाकरे वहीं करेंगे जो कह रहे हैं या फिर सरकार सख्त कदम उठाएगी।

    follow google newsfollow whatsapp