HIJAB ROW : 'मदरसे में पहनें हिजाब या लगाए खिजाब, हमें उससे कोई लेना-देना नहीं'

CHIRAG GOTHI

17 Feb 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:13 PM)

मदरसे में पहनें हिजाब या लगाए खिजाब, हमें उससे कोई लेना-देना नहीं, विवाद को लेकर BJP बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने दिया बयान, For latest crime news, crime story in Hindi on Crime Tak

CrimeTak
follow google news

HIJAB ROW PRAGYA THAKUR : अब भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि मदरसे और घर के अलावा अगर शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब (Hijab) पहना गया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...

सांसद ने एक मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, "आपके पास मदरसा है। अगर आप वहां (मदरसों में) हिजाब पहनते हैं या खिजाब (बालों का रंग) लगाते हैं तो हमें उससे कोई लेना-देना नहीं है। आप वहां ये पहनावा पहनें और अपने अनुशासन का पालन करें, लेकिन अगर आप देश के स्कूलों और कॉलेजों का अनुशासन खराब करेंगे और हिजाब तथा खिजाब लगाएंगे तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि 'गुरुकुल' (पारंपरिक हिंदू शिक्षण संस्थान) के शिष्य 'भगवा' पोशाक पहनते हैं, लेकिन जब ऐसे छात्र दूसरे स्कूलों में जाते हैं तो वे स्कूल यूनिफॉर्म पहनते हैं और शिक्षण संस्थानों के अनुशासन का पालन करते हैं।

ठाकुर ने कहा कि खिजाब बुढ़ापा छिपाने के लिए लगाया जाता है जबकि हिजाब चेहरा छिपाने के लिए लगाया जाता है। उन्होंने कहा, "हिजाब एक पर्दा है। पर्दा उससे रखो जो आप पर बुरी नजर रखता है। इतना तो तय है कि हिंदू उन्हें बुरी नजर से नहीं देखते हैं क्योंकि वे नारी की पूजा करते हैं।" ठाकुर ने 'श्लोक' का जाप करते हुए कहा कि 'सनातन धर्म' में जहां नारी की पूजा नहीं होती, वह स्थान श्मशान के बराबर है।

    follow google newsfollow whatsapp