Delhi Rajiv Gandhi Superspeciality Hospital : तो क्या डाक्टरों को स्टेंट लगाना नहीं आता ? 3 मरीजों की एक के बाद एक हुई मौत

CHIRAG GOTHI

09 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

तो क्या डाक्टरों को स्टेंट लगाना नहीं आता, 3 मरीजों की एक के बाद एक हुई मौत से दिल्ली राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में बवाल, Read more crime news Hindi, Delhi news and more on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

सुशांत मेहरा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Rajiv Gandhi Superspeciality Hospital : राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार को स्टंट डालने के बाद तीन मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। उधर, मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया। उधर, इस मसले पर राजनीति गरमा गई है। अस्पताल ने जांच के आदेश दे दिए है। वो कौन डाक्टर था या कितने डाक्टर थे जो इनका ट्रीटमेंट कर रहे थे ? उनसे भी सवाल-जवाब हो रहे है।

यह भी पढ़ें...

इस मामले पर अस्पताल की प्रवक्ता डॉक्टर छवि गुप्ता ने बताया कि सोमवार के दिन ये मामला सामने आया। दिल्ली की रहने वाली 64 साल की पूजा , 45 साल के विनोद, 46 कलवा खान की मौत हुई है। अस्पताल प्रशासन ने तीनों मौत के मामले में जांच को लेकर 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है। यह कमेटी 48 घंटे में रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट में जो दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई होगी।

मरीजों को थी हार्ट की बीमारी

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, इस पूरे मामले में प्रारंभिक जानकारी इकट्ठा की जा रही है और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिन मरीजों की मौत अस्पताल में हुई वे हार्ट की बीमारी से जूझ रहे थे। तीनों के हार्ट की नसों में ब्लॉकेज था। इन मरीजों की पिछले दिनों एंजियोग्राफी की गई थी।

सोमवार को करीब 3 बजे के आसपास उनके परिजन की एंजियोप्लास्टी शुरू हुई थी। 3 से 4 घंटे बाद उनके मरीज की अचानक से तबीयत खराब हो गई। बाद में मरीज की मौत हो गई। एक के बाद एक मौत होने की वजह से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

    follow google newsfollow whatsapp