Cyber Crime : बीसीए स्टूडेंट कर रहा था ऑनलाइन हैकिंग, पेमेंट गेटवे से लाखों निकाल कर बिटकॉइन में किया इंवेस्टमेंट

TANSEEM HAIDER

29 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Cyber Crime : 35 लाख ऑनलाइन निकाले और बिटकॉइन में निवेश कर दिए, ठाणे से एक आरोपी गिरफ्तार, दो साथी फ़रार

CrimeTak
follow google news

Cyber Crime : गाजियाबाद (Ghaziabad) का यह गैंग (Gang) बेहद ही खतरनाक (Dangerous) है यह लोगों के खाते (Accounts) से पैसे (Money) उड़ा (Theft) लेता है और भारी रकम बिटकॉइन (Bitcoin) में निवेश (Investment) करता है। हाल ही में गाजियाबाद पुलिस (Police) और साइबर (Cyber) सेल ने खुलासा (Disclose) किया है कि आरोपियों ने लोगों के खातों से 35 लाख रुपए उड़ा लिए और उसको बिटकॉइन (Bitcoin) में निवेश किया है।

गाजियाबाद पुलिस और साइबर सेल ने खुलासा करते हुए बताया कि रोज़र पे पेमेंट गेटवे में सेंधमारी कर कंपनियों और लोगों से 35 लाख रुपए उड़ाए गए और इन पैसों को बिटकॉइन में निवेश कर दिया गया। पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...

दरअसल इंदिरापुरम के रहने वाले श्याम सुंदर का ऑनलाइन फाइनेंस का काम है 10 और 11 अप्रैल को उनकी कंपनी के पेमेंट गेटवे ब्राउज़र पर के खाते में सेंधमारी करते हुए किसी ने साढे पंद्रह लाख रुपए निकाल लिए थे उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी अभी इस मामले की जांच चल ही रही थी किस अकाउंट से दो और ट्रांजैक्शन कर दिए गए और करीब साढे आठ लाख दोबारा निकाल लिए गए।

पुलिस ने इस मामले के महाराष्ट्र में ठाणे से विवेक यादव नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है पुलिस ने बताया कि आरोपी बीसीए पास किया हुआ है और अपने दो साथियों के साथ ऑनलाइन अकाउंट हैकिंग का काम कर रहा था।

    follow google newsfollow whatsapp